Traffic Police: ट्रैफिक पुलिस ने काटा साइकिल वाले का चालान, जानें ये सब कैसे हुआ

Avatar photo

By

Sanjay

Traffic Police: सड़क पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करना, रोजाना लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाना और लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना।

यही एक ट्रैफिक पुलिस की दिनचर्या है. इन सभी कामों के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस एक और काम भी बड़ी शिद्दत से करती है।

वो है जुर्माना काटना. पुलिस इस बात पर नजर रखती है कि कोई ट्रैफिक नियम तोड़ता है या नहीं और उस पर जुर्माना लगाया जा सके. कई बार ट्रैफिक लोगों पर दबाव होता है कि उन्हें एक तय रकम तक जुर्माना भरना पड़ता है.

इसी दबाव में पुलिस लोगों के धड़ल्ले से चालान काटती है. कई लोगों को उनकी गलतियों की वजह से चालान मिलता है तो कई लोग गेहूं के साथ घुन की तरह पिस जाते हैं.

क्या अब साइकिल चालकों को भी देना होगा जुर्माना?

ठाणे में बढ़ती जनसंख्या के कारण हर दिन हजारों लोग यात्रा करते हैं। ऐसे में ठाणे के कपूरबावड़ी जंक्शन इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जहां वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक साइकिल सवार गलत साइड से अपनी साइकिल लेकर आ रहा है.

तभी ठाणे ट्रैफिक विभाग के कर्मचारी चालान काटने की कोशिश करते नजर आते हैं. साइकिल पर नंबर न होने के कारण अधिकारी साइकिल सवार को पीछे से पकड़कर खींच लेता है और उससे पूछता है, ‘देख नहीं रहे, गलत साइड से साइकिल लाना गलत है।’

लोगों ने पूछा- क्या कारण रहा होगा?

साइकिल सवार कुछ कहने की कोशिश करता है लेकिन ट्रैफिक अधिकारी उसे बोलने का मौका ही नहीं देता और खूब डांटता है. ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटने के लिए उसे रोका लेकिन साइकिल पर नंबर प्लेट न होने के कारण उसे पता चला कि यह मोटरसाइकिल नहीं बल्कि साइकिल है.

फिलहाल इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी ट्रैफिक से इतना तंग आ चुका है कि उसे मोटरसाइकिल और साइकिल में फर्क नजर नहीं आ रहा या फिर ऊपर से उस पर जुर्माना लगाने का दबाव है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App