Tourist Place: शिमला मनाली छोड़ो! इस गर्मी में राजस्थान की इन 5 खूबसूरत जगहों पर जाए घूमने

Avatar photo

By

Sanjay


Tourist Place:राजस्थान का अलवर जिला पर्यटन की दृष्टि से बहुत आगे है। यहां की 5 सबसे खूबसूरत जगहों पर कम से कम एक बार जरूर जाएं। ये जगहें स्वर्ग से कम नहीं हैं. खासकर परिवार के साथ यहां घूमने का अपना ही मजा है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार अलवर जरूर जाएं। यहां हम आपको तस्वीरों के जरिए अलवर की 5 सबसे खूबसूरत जगहें दिखाने जा रहे हैं, जो आपका मन मोह लेंगी।

नीलकंठ महादेव मंदिर – अलवर से 65 किलोमीटर दूर स्थित यह मंदिर खूबसूरत होने के साथ-साथ भोले के भक्तों के लिए अटूट आस्था का केंद्र भी है। यहां मंदिर परिसर भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठता है।

नीमराना किला – नीमराना किला अलवर जिले के ऐतिहासिक स्थलों में से एक है। हालाँकि, अलवर जिले में नीमराना नाम का एक पूरा शहर है, जो दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर दिल्ली से 122 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस ऐतिहासिक स्मारक का निर्माण 15वीं शताब्दी में 1464 में किया गया था। इस खूबसूरत किले का निर्माण राजा निमोला मेउ ने करवाया था।

सिलीसेढ़ झील- यहां आप बोटिंग का मजा ले सकते हैं। यहां का मनमोहक और शांतिपूर्ण नजारा आपकी आंखों को सुकून देगा।

सरिस्का टाइगर रिजर्व- अलवर में आप सरिस्का टाइगर रिजर्व का मजा ले सकते हैं. यहां आपको खूबसूरत और दुर्लभ जंगली जानवर देखने को मिलेंगे। प्रकृति प्रेमियों के लिए यह जगह बहुत अच्छी है।

बाला किला- यहां आप सफारी का मजा ले सकते हैं। यह जगह देखने में काफी खूबसूरत है, जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App