TMC Candidate List: ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, नुसरत जहां और चक्रवर्ती का कटा टिकट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के दिन करीब आ रहे हैं, जिसका किसी भी दिन आधिकारिक तौर पर तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने का आगाज कर दिया है। कन्या कुमारी से लेकर जम्मू-कश्मीर तक कुछ राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशी तय कर दिए हैं।

इस कड़ी में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारकर इंडिया गठबंधन की बंधी मुट्ठी को ढीला कर दिया है। इसकी वजह कि टीएमसी ने राज्य में कांग्रेस के लिए कोई सीट चुनाव लड़ने के लिए नहीं छोड़ी है। टीएमसी की तरफ से कुछ दिग्गज चेहरों के टिकट कांटे गए हैं तो कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है।

इनके काटे टिकट

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के सिंबल पर बशीरहाट सीट से सांसद रही नुसरत जहां को झटका लगा है। पार्टी ने इस बार उनका टिकट काट दिया है, जिनके अलावा जादवपुर सीट से वर्तमान सांसद मिमी चक्रवर्ती के काट दिए गए हैं। इसके साथ ही टीएमसी ने बशीरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट देकर सबको चौंका दिया है।

जादवपुर सीट से सायनी घोष को टिकट दिया गया है। अभिनेत्री व तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती ने हाल ही संसद की दो स्थायी समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से टीएमसी हाई कमान उनसे नाराज बताया जा रहा था। इतना ही नहीं लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्वास्थ्य केंद्र संगठन के अध्यक्ष पद से भी त्याग पत्र दे दिया था। इस संबंध में उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी।

2019 में नुसरत जहां ने बड़े अंतर से जीता था चुनाव

टीएमसी नेता नुसरत जहां ने साल 2019 लोकसभा चुनाव में बशीरहाट सीट से बड़े अंतर से चुनाव जीतकर परचम लहराया था। सांसद बनने के बाद वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियों में रहीं। इस बार पार्टी ने उनका टिकट काटने का फैसला लिया गया।

बता दें कि बशीरहाट लोकसभा सीट संदेशखाली में आती है। हाल ही में यहां हिंसा भी देखने को मिली थी, जिसके बाद राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए गए थे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App