Gold & Silver Latest Price Update: Gold has become more expensive, know today's latest price of gold and silver

नई दिल्ली: पिछले कुछ हफ्तों में सोने की कीमतों (Gold prices) में जोरदार रिकवरी हुई है. मुटी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर जुलाई की शुरुआत में 10 ग्राम सोना करीब 46,500 रुपये पर कारोबार कर रहा था। हालांकि, पिछले सप्ताह सोने की कीमत 48,000 रुपये के स्तर को पार कर गई थी। शुक्रवार (16 जून) को एमसीएक्स पर सोना 48,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था, जो कल के बंद भाव से करीब 100 रुपये कम है।

सोने की कीमतों में गिरावट आज सोने की कीमतों में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए एक शानदार अवसर हो सकती है क्योंकि विशेषज्ञ उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले हफ्तों में दरें बढ़ सकती हैं।

सोने के दाम अब तक के उच्चतम स्तर से 7900 रुपये सस्ते

2020 में, सार्वजनिक बाजारों में COVID-19 महामारी से प्रेरित दुर्घटना के कारण शेयर बाजार के निवेशक कीमती धातुओं में निवेश करने के लिए उमड़ पड़े। आर्थिक संकट के साथ, निवेशकों ने सोने जैसी धातुओं में भारी निवेश किया, जिससे रैली को बढ़ावा मिला।

रैली की बदौलत, अगस्त 2020 में सोना 56,191 रुपये के अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया। अगर आप आज के सोने के रेट के साथ रिकॉर्ड कीमतों की तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में अपने सर्वकालिक उच्च से 7900 रुपये सस्ता बिक रहा है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts