Relationship Tips: गर्लफ्रेंड से नहीं होना दूर तो आज ही शुरू करें ये काम, कुछ मिनटों में होगा फायदा

Avatar photo

By

Govind

Relationship Tips: कपल्स तब रिश्ते में बंधते हैं जब उन्हें एक-दूसरे के लिए प्यार या लगाव महसूस होता है, लेकिन रिश्ते में बंधने के बाद कई बार लोग अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं। कपल्स के बीच अक्सर ऐसे मामले देखने को मिलते हैं, जब उन्हें लगता है कि उनका पार्टनर उनसे बातें छिपा रहा है।

आपको लग सकता है कि आपका पार्टनर आपके लिए प्यार दिखा रहा है, लेकिन उसके मन में किसी और के लिए भी वही भावनाएँ हैं। इसका मतलब है कि आप अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं कि वह आपको रिश्ते और प्यार में धोखा दे रहा है। लेकिन आपके पास इसका कोई सबूत नहीं है. दंपत्ति के बीच खड़ी शक की दीवार रिश्ते को खराब कर सकती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अगर आप बिना किसी सबूत के महज शक के आधार पर अपने पार्टनर पर आरोप लगाते हैं और उनके साथ दोषियों जैसा व्यवहार करते हैं तो इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। इसलिए अगर आपको अपने पार्टनर पर शक है तो कुछ बातों का खास ख्याल रखें। जानिए अगर आपको अपने पार्टनर पर शक है तो क्या करें और क्या नहीं।

दोस्तो मत बताओ

केवल इसलिए परेशान होने या ठगा हुआ महसूस करने के बजाय कि आपका साथी संदिग्ध है, मुद्दे को समझें। अक्सर लोग अपने पार्टनर की बेवफाई की खबरें अपने दोस्तों से शेयर करते हैं। लेकिन सिर्फ शक होने पर ये बातें अपने दोस्तों को न बताएं. अगर आप अपने पार्टनर के बारे में अपने संदेह के बारे में अपने दोस्तों को बताते हैं तो यह खबर आपके पूरे फ्रेंड सर्कल के साथ-साथ आपके पार्टनर के कानों तक भी पहुंच सकती है। ऐसे में आपका रिश्ता और भी खराब हो जाएगा.

अचानक ब्रेकअप न करें

अगर आपको अपने पार्टनर पर बेवफा होने का शक है तो सच्चाई जानने की कोशिश करें। लेकिन पूरी बात जाने बिना अपने पार्टनर से अलग होने का फैसला न लें। शक के आधार पर गुस्से में ब्रेकअप करना गलत कदम होगा। आमने-सामने बात करें. उनके उत्तर सुनें और फिर निर्णय लें।

बदला लेने के बारे में मत सोचो

अक्सर लोग अपने पार्टनर पर महज शक के आधार पर कुछ ऐसे कदम उठा लेते हैं, जिसके लिए उन्हें बाद में पछताना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, जब आपको संदेह होता है कि आपका पार्टनर धोखा दे रहा है, तो आप किसी और को डेट करना शुरू कर देते हैं या दुनिया के सामने अपने पार्टनर का अपमान करना आदि। ये सभी लोग बदले की भावना से ऐसा करते हैं। लेकिन सच्चाई जाने बिना अपने मन में बदले की भावना न आने दें।

तमाशा बनाओ

कई बार ऐसा होता है कि अगर लोगों को अपने पार्टनर पर शक होता है तो वे न सिर्फ अपने पार्टनर पर गुस्सा करते हैं बल्कि उस पार्टनर का नाम भी लेते हैं जिसके साथ उनका नाम जोड़ा जा रहा है या जिस पार्टनर के लिए वे बेवफाई कर रहे हैं। कर रहे हैं। आप, आप उसे बताएं. वे अपनी नाराजगी भी जाहिर करने लगते हैं. बस जब आपको शक होता है तो आप अपने पार्टनर के दोस्त के घर या ऑफिस पहुंच जाते हैं और उन्हें धमकाना शुरू कर देते हैं। इस तरह के नाटक से बचें.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App