RBI News: आरबीआई ने इन बैंकों को दिया बड़ा झटका! ना डिपॉजिट कर सकेंगे ना निकाल सकेंगे पैसा 

Avatar photo

By

Sanjay

RBI News:  भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक पर बड़ा प्रतिबंध लगा दिया है, अब बैंक ग्राहक अपने बैंक खाते से पैसे भी नहीं निकाल सकेंगे। वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में रिजर्व बैंक ने इस बैंक के खिलाफ यह कार्रवाई की है. ताजा मामला महाराष्ट्र के शिरपुर मर्चेंट्स को-ऑपरेटिव बैंक से जुड़ा है।

शिरपुर मर्चेंट्स को-ऑपरेटिव बैंक के कारोबार पर अगले 6 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसके बाद निर्धारित अवधि के अंत में रिजर्व बैंक इस पर पुनर्विचार करेगा.

यह निर्देश जारी करते हुए रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया कि बैंक का लाइसेंस रद्द करने का इरादा नहीं है, बल्कि यह आगामी वित्तीय अवधि के लिए उनके व्यवसाय पर एक संशोधित दृष्टिकोण है।

रिजर्व बैंक के इस निर्देश के मुताबिक, शिरपुर मर्चेंट्स को-ऑपरेटिव बैंक अब अगले 6 महीने तक कोई भी नई वित्तीय डील या वित्तीय संचालन शेड्यूल नहीं कर पाएगा.

रिजर्व बैंक के प्रवक्ता ने कहा, ”इस समय बैंक के कामकाज पर ही प्रतिबंध लगा दिया गया है. “बैंक को अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए समय दिया गया है।

यहां तक कि रिजर्व बैंक का दावा है कि जब तक बैंक की वित्तीय स्थिति में सुधार नहीं हो जाता, तब तक बैंक अपना कारोबार बंद रख सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App