Railway News: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, 9144 पदों पर निकली वैकेंसी

Avatar photo

By

Sanjay

Railway News:भारतीय रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे में तकनीशियन पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं।

जिसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RBI) ने शॉर्ट नोटिस जारी किया है। 9000 पदों पर इन भर्तियों के लिए आवेदन 9 मार्च से शुरू हो गया है और उम्मीदवार 8 अप्रैल, 2024 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप इन पदों के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं।

किन पदों पर हैं रिक्तियां?

रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे ने टेक्निशियन ग्रेड 1 सिग्नल पर 1100 पदों और टेक्निशियन ग्रेड 3 पर 7900 पदों पर भर्तियां जारी की हैं. इस तरह कुल 9000 पदों पर भर्तियां की जानी हैं.

इन संभागों में भर्तियां होनी हैं

रेलवे ने कहा कि इन 9000 तकनीशियनों की भर्ती देश के अलग-अलग डिवीजनों में की जाएगी. जिसमें अहमदाबाद, अजमेर, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, गोरखपुर, गुवाहाटी, जम्मू और श्रीनगर, कोलकाता, मुंबई, मुजफ्फरपुर, पटना, प्रयागराज, रांची, सिकंदराबाद, सिलीगुड़ी और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी?

नोटिफिकेशन के मुताबिक तकनीशियन ग्रेड 1 पर उम्मीदवारों को 29,200 रुपये और तकनीशियन ग्रेड 3 पर उम्मीदवारों को 19,900 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

योग्यता

रेलवे बोर्ड ने कहा कि तकनीशियन ग्रेड 1 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 1 जुलाई 2024 तक 36 वर्ष और तकनीशियन ग्रेड 3 के लिए अधिकतम 33 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन कैसे करें?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट https:// Indianrailways.gov.in/ पर जाना होगा। होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट का विकल्प मिलेगा जिसके बाद आप जिस विभाग में आवेदन करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। यहां आने के बाद आप रेलवे तकनीशियन भर्ती 2024 पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App