प्रेमानंद महाराज ने बताया खाने का बेस्ट तरीका, जीवन में कभी नहीं होंगे रोग, बढ़ेगी ऊर्जा

Avatar photo

By

Sanjay

न्यूज। हम जो भी रोजाना खाते हैं उसका सीधा असर हमारी सेहत पर पड़ता है जैसे हम क्या कहते हैं, क्या पीते हैं, उसका सीधा संबंध हमारे शरीर से जुड़ा होता है जैसा खाए पियेंगे हम वैसा ही हमारे शरीर में लगेगा।

प्रेमानंद महाराज जी ने हमारी सेहत से जुड़ी कुछ अच्छी बातें बताई है, जैसे हमें पूरे दिन में क्या खाना चाहिए, क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए। इससे जुड़ी सारी बातें प्रेमानंद महाराज ने बताई है उसके बारे में हम आपको नीचे विस्तार से बताएंगे।

प्रेमानंद महाराज जी बताते हैं कि हमें अपने डेली रूटीन में हल्का भोजन करना चाहिए, हल्का भोजन हमारे शरीर में अत्यधिक ऊर्जा प्रदान करता है और प्रेमानंद महाराज जी ने हल्का भोजन करने की अनुमति जाहिर की है, जो कि हमारे सेहत के लिए काफी अच्छा होता है, हल्का भोजन हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो आने वाले समय में हम खुद का वजन नहीं उठा पाएंगे।

प्रेमानंद महाराज जी बताते हैं कि हमें पूरे दिन में सिर्फ दो से चार रोटी खानी चाहिए जो कि हमारे सेहत के लिए काफी अच्छी होती है और अत्यधिक रोटी खाएंगे तो हमारी सेहत के लिए अच्छा नहीं होगा और पाचन नहीं होगा।

महाराज प्रेमानंद खाना खाने का सिद्धांत बताया है उन्होंने बताया कि पेट में एक हिस्सा खाना एक हिस्सा पानी और आधा हिस्सा वायु के लिए रहता है। जो कि हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है।

प्रेमानंद महाराज जी बताते हैं कि हमें अपनी भूख से आता बहुत देर करना चाहिए, जिससे हमारा पेट ना तो फूलेगा ना ही मोटा होगा और ना ही गैस कबज जैसी समस्या उत्पन्न होगी। ऐसा करने से हमारा शरीर पूरी तरह से स्वस्थ रहेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App