PM kisan Update: सरकार इस दिन जारी कर सकती है किसानों की 17वीं किस्त, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

PM kisan Update: जैसा कि हम जानते हैं कि सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से सभी किसानों को सालाना लगभग ₹6000 दिए जाते हैं, जिसमें से ₹2000 की किस्त हाल ही में किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से किसानों को भेजी जाती है। किसान की 16वीं किस्त 28 फरवरी 2024 को जारी की गई थी। इसके तहत लाभ पाकर किसान काफी खुश थे।

कब जारी होगी किसानों की 17वीं किस्त?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार की योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त का पैसा जून या जुलाई महीने में जारी किया जा सकता है, हालांकि आपको बता दें कि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. सरकार अभी तक.

17वीं किस्त पाने के लिए क्या करना होगा?

जैसा कि पिछली बार किसानों को 16वीं किस्त पाने के लिए सरकार की ओर से केवाईसी करानी थी, इस बार भी किसान सम्मान निधि की अगली किस्त पाने के लिए सभी किसानों को ई-केवाईसी और भूमि रिकॉर्ड का सत्यापन कराना अनिवार्य कर दिया गया है। .

अगर आप इन लंबित कार्यों को नहीं करते हैं तो आप 17वीं किस्त के लाभ से वंचित हो सकते हैं और अगर किसानों ने फॉर्म भरते समय किसी भी तरह की गलत जानकारी भर दी है तो भी किसानों को 17वीं किस्त का लाभ नहीं मिलेगा। तो इसलिए आप सभी किसान भाई अपनी 17वीं किस्त का पैसा पाने के लिए जल्द से जल्द केवाईसी और भूमि सत्यापन अवश्य करा लें।

आप केवाईसी कहां कर सकते हैं

अगर आप किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवाईसी करना चाहते हैं तो आप सरकार की आधिकारिक वेबसाइट या अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र के माध्यम से अपने दस्तावेज अपलोड करके ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App