लो जी कर लें बंपर कमाई! ये कंपनी दे रही 1 शेयर पर ₹20 का डिविडेंड, देखें रिकॉर्ड डेट की डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Penny Stock Taparia Tools Ltd Dividend Update. आज के इस इंटरनेट युग में लोगों के लिए विभिन्न तरह की जानकारी जुटाना आसान हो गया है, जिससे इंटरनेट के माध्यम से कमाई के तरीके आ रहे हैं जिससे आप रिसर्च करके ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। यहां पर कमाई करने का हमारा इशारा शेयर मार्केट की ओर है। अगर आप शेयर मार्केट में निवेशक है तो आपके लिए अच्छी खबर है।

हाल ही में एक पेनी स्टॉक कंपनी ने अपने शेयरधारकों को कमाई का बंपर लाभ देने का फैसला किया है। कंपनी अब ₹1 शेर पर ₹20 का डिविडेंड देने जा रही है। खास बात है कि कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड टेस्ट डेट का भी घोषणा कर दी है। दरअसल यहां पर बात हो रही है पेनी स्टॉक टपारिया टूल्स लिमिटेड (Taparia Tools) के बारे में तो वही कंपनी के निवेशकों के लिए अच्छी बात है।

दरअसल ऐसे निवेशक जो डिविडेंड देने वाली कंपनियों पर दांव लगाते हैं। तो आपको पेनी स्टॉक टपारिया टूल्स लिमिटेड (Taparia Tools)  का शेयर मालामाल होने का बड़ा मौका दे रही है। टपारिया टूल्स लिमिटेड ने शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसारकंपनी ने 1 शेयर पर 20 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। इसके लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट भी घोषित कर दिया है।

इस रिकॉर्ड डेट को मिलेगा डिविडेंड

तो वही इससे पहले कंपनी ने 12 फरवरी को शेयर बाजारों को दी जानकारी के अनुसार, टपारिया टूल्स लिमिटेड  10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 200 प्रतिशत का अंतरिम डिविडेंड देने जा रही है, जिसके लिए टपारिया टूल्स लिमिटेड के योग्य निवेशकों को एक शेयर पर 20 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 24 फरवरी 2024 तय किया गया है। जिस किसी निवेशक के पास इस दिन कंपनी के शेयर रहेंगे उसे ही डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

जानिए क्या है डिविडेंड (Dividend)

दरअसल शेयर बाजार में लिस्टिड कंपनियों के डिविडेंड ऐलान के बारें में नहीं जानते हैं, जिससे आप को यहां पर डिविडेंड (Dividend) के बारे में बता दें कि डिविडेंड (Dividend) यानी लाभांश कंपनी की आय के कुछ हिस्से को कंपनी के शेयर धारकों के बीच में बांट जाता है, जिससे कई कंपनी समय-समय पर ऐसे लाभ देती रहती है। जिससे आप यहां पर कुछ समय के लिए निवेश कर डिविडेंड (Dividend) का लाभ पा सकते हैं

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App