Pan Card Link: पैन कार्ड से जुड़ा ये काम करें अभी, वरना फिर भरोगे 10 हजार रुपएका जुर्माना

Avatar photo

By

Sanjay

Pan Card Link: भारत में कई दस्तावेज़ बहुत महत्वपूर्ण हैं। जिसमें पैन कार्ड भी एक बेहद महत्वपूर्ण दस्तावेज है. लेकिन आप पैन कार्ड का इस्तेमाल तभी कर पाएंगे जब आपका आधार कार्ड इससे लिंक होगा.

भारत सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए 30 जून 2023 तक की डेडलाइन दी थी। लेकिन इसके बावजूद भी कई लोगों ने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया.

अगर आपने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसका असर आपकी सैलरी पर भी पड़ सकता है.

सरकार द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, 2023 में करीब 12 करोड़ पैन कार्ड निष्क्रिय कर दिए गए. क्योंकि उनका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं था. अगर आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है. तो आप बैंक से जुड़ा कोई भी काम नहीं कर पाएंगे. क्योंकि लगभग सभी बैंक कार्यों के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता होती है।

अगर आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो आपको आईटीआर भरने में दिक्कत होगी. क्योंकि जब आईटीआर फाइल किया जाता है तो पैन कार्ड की जरूरत पड़ती है. अगर पैन कार्ड और आपका आधार लिंक नहीं है तो आपकी सैलरी पर भी असर पड़ सकता है. ऐसा नहीं है कि आपके खाते में सैलरी नहीं आएगी. लेकिन इसके कारण आपकी सैलरी आपके खाते में आने में देरी हो सकती है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App