Pakistan Blocks X: पाकिस्तान ने सुरक्षा का हवाला देकर सोशल मीडिया प्लेटफॉरम X को किया ब्लॉक, अब कोर्ट ने लगाई लताड़

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पाकिस्तान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एलन मस्क के नेतृत्व वाले पॉपुलर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स को ब्लॉक कर दिया है। पाकिस्तान ने एक्स को ब्लॉक करने के पीछे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बताया। हालांकि, इस मामले में सिंध हाई कोर्ट ने सरकार को एक्स पर लगी पाबंदी को रद्द करने का निर्देश दिया है।

एक टीवी चैनल में चल रही खबरों के मुताबिक, कोर्ट ने पाकिस्तान सरकार को एक सप्ताह के भीतर अपना प्रतिबंध हटाने का आदेश दिया है। इससे पहले पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अदालत को एक्स पर प्रतिबंध लागने की बात कही थी।

पाकिस्तान आंतरिक मंत्रालय ने कही बड़ी बात

एक्स पर प्रतिबंध लगाते ही पाकिस्तान दुनियाभर में चर्चा का केंद्र बन गया। सभी के मन में एक सवाल है कि आंतक सरपरस्त पाकिस्तान को एक्स से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा नजर आता है। ऐसा कैसे संभव है, क्योंकि दुनियाभर की बड़ी आबादी एक्स ऐप का चलाते हैं।

इस बीच पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने पहले कोर्ट में बताया था कि उन्हें एक्स जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, जिस पर पाबंदी लगाना पड़ा, क्योंकि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म ‘सरकार के वैध निर्देशों का पालन करने में विफल’ रहा। पाकिस्तान सरकार ने एक्स पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा ये राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा करने का काम कर रहा था।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने पाकिस्तान सरकार से एक सप्ताह के भीतर अपना प्रतिबंध हटाने का आदेश दिया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App