Mutual Fund SIP : म्यूचुअल फंड ने किया कमाल, ₹10 हजार की SIP ने बना दिए 72.38 लाख रुपए 

By

Yogesh Yadav

Mutual Fund SIP : अगर आप म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में लगाओ पैसा या फिर स्टॉक मार्केट (Stock Market) में, यदि निवेश लंबी अवधि के लिए होगा तो यकीन आपको फायदा जरूर होगा। खासकर कम जोखिम उठाकर यदि आपको म्यूचुअल फंड से प्रॉफिट कमाना है तो निवेश लॉन्ग टर्म के लिए कीजिए। 

इस लेख में आज हम एक ऐसे ही जबरदस्त म्यूचुअल फंड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को दमदार रिटर्न दिया है। इस फंड ने महज 10 हजार रुपए की मासिक SIP से 72.38 लाख रुपए का फंड तैयार किया हैं। इस फंड का नाम आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड है।

15.33% का सालाना औसतन रिटर्न

मई 2008 में यदि 1 लाख रुपए का एकमुश्त निवेश किसी निवेशक द्वारा आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ब्लू चिप फंड में किया गया होता तो आज वर्ष 2024 में उस 1 लाख रुपए की वैल्यू बढ़कर 9.6 लाख रुपए हो जाती। इस अवधि में इस फंड ने 9 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि सालाना 2008 से 15.33% का कंपाउंडिंग रिटर्न इस फंड ने दिया है।

10 हजार की SIP से बना ₹72.38 लाख का फंड 

इस फंड में अगर आपने SIP किया होगा तो इससे निवेशकों को और भी जोरदार मुनाफा कौर मिला होगा। अगर शुरुआत से ही इस फंड में 10 हजार की SIP की गई होती तो 2024 में कुल 19 लाख रुपए के निवेश से कुल 72.38 लाख रुपए का फंड तैयार हो जाता। यानी की इस अवधि में सालाना 16.15% का रिटर्न इस फंड ने अपने निवेशकों को SIP के माध्यम से दिया है।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App