Metro News: मेट्रो में सफर करना होगा अब और भी आसान! NMRC ने लिया ये बड़ा फैसला

Avatar photo

By

Govind

Metro News: नोएडा मेट्रो यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। अब नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को एक और खास सुविधा दी जाएगी.

एनएमआरसी ने नोएडा मेट्रो में टिकट खरीदने के बाद आधे घंटे के भीतर यात्रा करने की बाध्यता खत्म कर दी है। मेट्रो लाइन पर टिकट इस्तेमाल करने की वैधता पूरे दिन के लिए बढ़ा दी गई है. नोएडा मेट्रो में इस वक्त 50 हजार से ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं.

नियमों में बदलाव

एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम. ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में यात्रा करने के लिए दो तरह से टिकट खरीदने की सुविधा है.

पहला, स्टेशन काउंटर से टिकट लें और दूसरा, मोबाइल ऐप से टिकट बुक करें। शर्त यह है कि टिकट बुक करने के बाद 30 मिनट के भीतर इसका इस्तेमाल करना जरूरी था। इसके बाद उन्होंने कोई काम नहीं किया.

उन्हें काउंटर पर जाकर इसे दोबारा चालू कराना पड़ा। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं. अब यात्री दिन के किसी भी समय व्यावसायिक घंटों के दौरान मेट्रो स्टेशन विंडो टिकट और एनएमआरसी ऐप के माध्यम से बुक किए गए टिकटों का उपयोग कर सकते हैं।वे घर बैठे आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं, स्टेशन आ सकते हैं और आराम से यात्रा कर सकते हैं।

 

दिल्ली मेट्रो में कर सकेंगे सफर

नोएडा मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि एनएमआरसी और डीएमआरसी यात्रा को आसान बनाने के लिए एक कॉमन कार्ड लाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

जिससे दोनों (DMRC और NMRC) में एक साथ यात्रा की जा सकेगी। इसके सभी तकनीकी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं. यह कार्ड जल्द ही आ जाएगा. वहीं, यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App