Business Idea: सिर्फ 50,000 रुपये में शुरु करें ये बिजनेस, मंथली होगी 80,000 रुपये तक की इनकम!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Start Artificial Jewellery Business: अगर आप किसी अच्छे खासे बिजनेस की खोज कर रहे हैं तो हम आपको एक शानदार बिजनेस प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस में आपको एक बार सिर्फ 50,000 रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद आपकी 60 से 80 हजार रुपये की इनकम होने लगेगी।

दरअसल हम बात कर रहे हैं आर्टिफिशियल ज्वैलरी के बारे में, इस बिजनेस की खासियत ये है कि इसें आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन भी कर सकते हैं। इसके साथ में इस बिजनेस में कमाई करने की कोई लिमिट नहीं है ऐसे में जानें आप कैसे इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं।

ऑफलाइन शुरु कर सकते हैं बिजनेस

आप इस बिजनेस को ऑफलाइन तरीके से शुरु कर सकते हैं। यदि आप इसको ऑफलाइन शुरु करना चाहते हैं तो ऐसी जगह का चुनाव करें जहां पर इसका मार्केट हो और काफी संख्या में शॉपिंग करने लोग आते हो।

शॉप ओपन करते समय ध्यान रखना चाहिए कि शॉप में लाइटिंग अच्छी हो। जिससे कि लाइट ज्वैलरी पर पड़े तो उसकी साइनिंग बढ़ जाएगी। शॉप पर ज्वैलरी की कम से कम 10 से 15 तरह की ज्वैलरी रखें, जिससे ग्राहक खाली हाथ न लौटे।

ऑनलाइन और भी बेहतर रखें

आप चाहें तो इस बिजनेस को ऑनलाइन भी कर सकते हैं। ऑनलाइन काफी सारे ऑप्शन मौजूद हैं। इसमें पहला ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजन आदि, दूसरा अपनी खुद की वेबसाइट ओपन करें। तीसरा सोशल मीडिया के जरिए से, जिसके बाद काफी लोग ऑनलाइन बिक्री करेंगे।

कहां पर ज्वेलरी की करें खरीदारी

अगर आप दिल्ली जैसे शहर में आर्टिफिशियल ज्वैलरी का काम शुरु करना चाहते हैं तो दिल्ली के सदर मार्केट से थोक में आर्टिफिशियल ज्वैलरी की खरीदारी कर सकते हैं। थोक में आर्टिफिशियल ज्वैलरी दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, आदि जगह पर मिल जाती है। थोक में ज्वैलरी खरीदने के लिए पहले मार्केट के लिए अच्छे से घूम लें। कुछ दुकानों से इसका रेट भी लें और जहां पर ये सस्ते में मिलें, वहां से खरीदारी करें।

कितना होगा लाभ

आर्टिफिशियल ज्वेलरी को आप रिटेल में 10 गुना तक ज्यादा कीमती बेच सकते हैं। बहराल ये पर निर्भर करात है कि आप इसे बेच कहां पर रहे हैं। यदि आप किसी मॉल में बेचते हैं तो इसकी कीमत 10 गुना तक ज्यादा होती है। ऐसे में यदि आप हर रोज 5 हजार रुपये की सेल करते हैं तो आपको 2 से 3 हजार रुपये का लाभ हो सकता है। इसके बाद आप 60 से 80 हजार रुपये तक की इनकम कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App