LOKSABHA ELECTIONS 2024: दक्षिण भारत में एनडीए को जिताएंगे पीएम मोदी! चंद्रबाबू के साथ मंच करेंगे साझा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

LOKSABHA ELECTIONS 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, जहां सभी राजनीतिक पार्टियों एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। देशभर में सात चरणों में चुनाव होना है, जिसका पहला फेस 19 अप्रैल को होना है। आखिरी चरण का चुनाव 1 जून 2024 को होना है। सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी एनडीए का कुनबा लगातार बढ़ा रही है।

दक्षिण भारत में भी बीजेपी कमल खिलाने के लिए अपनी सियासी गोटियां फिट करने में जुटी हैं। आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने चद्रबाबू नायडू की टीडीपी के रूप में नया गठबंधन बनाया है। जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी, जिसने 2019 में 151 विधानसभा और 22 लोकसभा सीटें हासिल करने का काम किया। अगर इस गठबंधन को जनता का समर्थन मिला तो फिर दक्षिण भारत में एनडीए के लिए यह किसी बूस्टर डोज की तरह साबित होगा।

दक्षिण भारत में डटे पीएम नरेंद्र मोदी

देश के पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत में इन दिनों चुनावी यात्रा पर हैं, जहां पांच दिन तक कार्यकर्ताओं में जान फूंकेंगे। राज्य में एनडीए सहयोगी चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और पवन कल्याण की जन सेना द्वारा आयोजित एक विशाल रैली में भाग लेंगे। यह पहली बार होगा जब तीनों नेता एक साथ मंच साझा करेंगे और मतदाताओं से लोकसभा और विधानसभा चुनाव में एनडीए को चुनने की अपील करेंगे।

टीडीपी ने पहले ही भाजपा और जन सेना के साथ सीट-बंटवारे के समझौते को आखिरी रूप दे दिया गया है। राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से बीजेपी छह, टीडीपी 17 और पवन कल्याण की जन सेना दो सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेंगी। 175 विधानसभा सीटों में से टीडीपी 144 सीटों पर, बीजेपी 10 और जेएसपी 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

राज्य सरकार पर चंद्रबाबू नायडू ने बोला हमला

लोकसभा और विधानसभा चुनाव के ऐलान बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने राज्य सरकार पर हमला बोला। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

13 मई एक ऐतिहासिक दिन होगा और मुख्यमंत्री वाई.एस. 57 दिनों में जगन मोहन रेड्डी गद्दी से उतार दिए जाएंगे। 13 मई को चुनाव होगा। 57 दिनों में हम मनोरोगी को घर भेज रहे हैं। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है और आचार संहिता भी लागू हो जाएगी।

आप लोग जश्न मना सकते हैं और टीडीपी के बारे में सभी को बता सकते हैं। अभी बहुत लोग सामने आएंगे।” लोग डरते थे और पहले बाहर नहीं आते थे क्योंकि वाईएसआरसीपी पेंशन में कटौती कर सकती है और उनके खिलाफ मामले दर्ज कर सकती है। लेकिन अब वह कुछ नहीं कर सकते। नायडू ने कहा, “मैं आने और राज्य को बचाने के लिए सभी का स्वागत करता हूं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App