Karnataka 2nd Year PUC Result 2024: कर्नाटक बोर्ड 12वीं का रिजल्ट यहां करें चेक

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Karnataka 2nd Year PUC Result 2024: कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित करने वाला है, जिसके साथ ही बड़ी संख्या में छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा। अगर आपका बच्चा भी 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है तो फिर रिजल्ट आराम से चेक कर स कते हैं, जिसके लिए किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। रिजल्ट का परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर अपलोड करने का किया जाएगा।

बोर्ड इन परिणामों को सुबह दस बजे घोषित करने का काम करेगी। लेकिन पीयूसी 2 स्कोरकार्ड देखने और डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आराम से चेक कर सकते हैं। आपका बच्चा भी 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है तो फिर किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। आराम से रिजल्ट देख सकते हैं।

यहां चेक करें रिजल्ट

कर्नाटक में आपका बच्चा 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है तो रिजल्ट चेक करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इससे किसी तरह की परेशानी का मतलब ही नहीं उठता है। आप आराम से आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in या kseab.karnataka.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक करने का काम कर सकते हैं।

वेबसाइट क्रैश हो जाती है या इंटरनेट काम नहीं कर रहा है, तो छात्र एसएमएस और डिजीलॉकर के माध्यम से अपने स्कोर चेक कर सकते हैं। कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परीक्षा 2024 में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App