Aadhaar ATM: पैसे निकालने को बैंक और एटीएम जाने की ना लें टेंशन, घर बैठे मिलेगा बंपर कैश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

How to Withdraw Cash via Aadhaar: बदलते जमाने के दौर में हर कोई बैंकिंग सुविधाओं को बहुत ही आसान बनाया जा रहा है, जिसका लोगों को बड़े स्तर पर फायदा मिल रहा है। टेक्नोलॉजी की बढ़ती रफ्तार के बाच अब बैंकों की ब्रांच जाकर लाइनों में लगने का काम तो लगभग खत्म हो गया है। इतना ही नहीं अब तो एटीएम से भी पैसे निकालने की टेंशन हर कोई लेना नहीं चाहता है।

संस्थाओं की तरफ से अब नई-नई सेवाएं शुरू की जा रही हैं, जिसका बड़े स्तर पर लोगों को फायदा मिल रहा है अब आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की सहायसा से भी ऑनलाइन आधार एटीएम सेवा का लाभ लेकर कैश की निकासी कर सकते हैं।

यह सुविधा ऐसी है कि डाकिया आपके घर आककर ही कैश निकालने में सहायता करने वाला है, जिसका बड़े स्तर पर लोगों को फायदा मिलेगा।

इमरजेंसी में वरदान साबित होगी नई सुविधा

नई सुविधा के बारे में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की तरफ से सोशल मीडिया पर एक मैसेज शेयर किया गया है। पोस्ट के अनुसार, अगर इमरजेंसी में आपको कैश की जरूरत है और बैंक और एटीएम जाने का समय नहीं बचा तो अब टेंशन की जरूरत नहीं होगी।

आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की आधार एटीएम सर्विस का लाभ लेकर आसानी से घर पर ही कैश की निकासी कर सकते हैं। नई सुविधा के अनुसार, डाकिया आपके घर पहुंचकर कैश निकालने में सहायता करेगा। इससी आपकी सब दिक्कतें खत्म हो जाएंगी। बैंकिंग क्षेत्र में यह नियम लोगों के लिए किसी तरह का वरदान साबित होगा, जिसका बड़े स्तर पर फायदा मिलेगा।

AePS का पूरा नाम और काम

अगर आप भी नई बैंकिंग सुविधा का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसे नाम आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम है। इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने बायोमैट्रिक का इस्तेमाल करके आसानी से आधार लिंक्ड खाते से कैश निकालने का काम किया जा सकता है।

इसमें आपको बैंक जाने की भी जरूरत नहीं होती है। आपका समय भी बचता है। यह सिस्टम उन लोगों के लिए काफी उपयोगी है, जो बैंक आदि नहीं जा सकते हैं। आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम में ग्राहक के आधार का उपयोग करके कैश निकालने का काम किया जा सकता है

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App