इंडियन एयर फोर्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! अब 13 फरवरी तक 12th पास करें अप्लाई

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Indian Air Force Agniveer Recruitment 2024. देश में युवाओं का भारतीय सेना या फिर पुलिस विभाग में भर्ती होने का अलग ही जज्बा रहता है। अगर आप भी 12th पास कर चुके हैं। और विभिन्न विभागों में भर्तीयां देख रहे हैं। तो आपके लिए भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है खास बात ध्यान देने वाली बात यह है कि इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की डेटलाइन आगे बढ़ा दिया है। जिससे अब योग्य कैडिडेंट 11 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल सेना में सबसे खास योजना अग्निवीर भर्ती 2024 का इंतजार कर रहे कैडिड़ेंट के लिए खास खबर सामने आई है, जिससे अगर आप इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2024 में आवेदन करना चाहते हैं, तो आप को बड़ा मौका मिल रहा है।

Indian Air Force Agniveer Recruitment 2024 के लिए ये रही खास डेट्स

दरअसल आप को बता दें कि भारतीय वायुसेना में अग्निवीर ( 01/2025) पदों पर भर्ती हो रही है, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 के बाद में अब बढ़ाकर 11 फरवरी 2024 कर दिया गया है।

Indian Air Force Agniveer Recruitment 2024 में योग्यता और उम्र सीमा

सेना में भर्ती में आवेदन करने को सोच रहे कैडिडेंट के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या समकक्ष या किसी सरकारी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग आदि पास किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Indian Air Force Agniveer Recruitment 2024 के लिए ऐसे करें अप्लाई

अगर कोई कैडिडेंट इस योग्यता को पूरा करता है, और इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2024 आवेदन करना चाहते हैं, तो यहां पर बताए गए प्रोसेस के द्धारा आवेदन पत्र पूरा कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
    यहां पर मांगी गई जानकारी के साथ अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  • रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद में कैडिडेंट अब लॉगिन करने मांगी गई एजुकेशन डीटेल्स को फिल करें।
  • अब भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें
  • एक बार फिर से फॉर्म को रिचेक करें और फाइनल सबमिट कर दें।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App