IMD ALERT: छतरी खोलकर रखें तैयार, अगले कुछ घंटे में इन राज्यों में होगी आंधी के साथ बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Imd Alert: देर रात पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इन इलाकों में अभी भी बादलों ने डेरा जमाए रखा है, जिससे हर कोई परेशान है। उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर अभी भी जारी है, जिससे सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में तापमान चढ़ने लगा है, जिससे हर कोई परेशान है। राजधानी दिल्ली व आसपास के हिस्सों में अभी बादलों की आवाजाही देखने को मिल रही है।

दक्षिण भारत के तमाम जगह देर रात बारिश होने से मौसम काफी सुहावना हो गया, जिसके चलते लोगों को गर्मी से भी राहत मिली। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक और गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन इलाकों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के मुताबिक, देश के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। उत्तर पश्चिम भारत में 30 और 31 मार्च को आंधी-तूफान के साथ ही बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। 30 मार्च को पश्चिमी हिमालयी हिस्सों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

अरुणाचल प्रदेश सहित पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में 30 मार्च से 1 अप्रैल के दौरान तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। आंधी-तूफान और गरजना की भी आशंका जताई गई है। 31 मार्च तक उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश और तूफान की चेतावनी जारी कर दी है।

30 मार्च को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कई स्थानों पर तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है। 30 मार्च से 1 अप्रैल तक असम और मेघालय, 31 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। 30 मार्च को बिहार और झारखंड में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

यहां बरसेंगे काले बादल

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ, बुंदेलखंड समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं और बादल गरज चमकने के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। यूपी के कई जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद जताई गई है।

कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बिजली भी गिरने की उम्मीद जताई गई है। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत होगी। कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और में बिजली गिरने के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App