IDFC First Bank ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, 1 मई से बिजली बिल पेमेंट होगा महंगा

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली IDFC First Bank: IDFC फर्स्ट बैंक ग्राहकों को काफी बड़ा झटका लगने वाला है। आपको बता दें 1 मई से IDFC फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए से यूनिलिटी बिल पेमेंट करने पर ज्यादा चार्ज देना होगा। बैंक बिजली-पानी जैसी यूटिलिटी बिल के भुगतान पर सरचार्ज लगाने वाला है।

IDFC फर्स्ट बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के द्वारा से सिंगल स्टेटमेंट साइकिल के द्वारा 20 हजार रुपये से ज्यादा के पेमेंट पर जीएसटी के साथ में 1 फीसदी सरचार्ज लगाने का ऐलान किया है।

IDFC फर्स्ट बैंक के क्रेडिट कार्ड से यूनिलिटी बिल पेमेंट होगा महंगा

IDFC फर्स्ट बैंक के इस फैसले से आपके यूटिलिटी बिल पेमेंट पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालेगा। इसमें टिलिकम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रिसिटी, गैस, इंटरनेट सर्विस, बिजली, केबल सर्विस, पानी के बिल आदि पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है। जिसमें काफी रकम में ट्रांजेक्शन होता है। बहराल फर्स्ट प्राइवेट क्रेडिट कार्ड, एलआईसी क्लासिक क्रेडिट कार्ड और एलआईसी सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड जैसे कार्ड पर ये लागू नहीं होगा।

एयरपोर्ट लाउंस एक्सेस के बदले गए नियम

वहीं कुछ क्रेडिट कार्ड के लिए फ्री घरेलू लाउंस सर्विस में भी काफी कमी आई है। इसके साथ एयरपोर्ट पर लाउंस एक्सेस नियमों में भी बदलाव किया है। IDFC फर्स्ट सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर फ्री घरेलू हवाई अड्डे के लाउंस एक्सेस नंबर को 4 में से कम कर 2 कर दिया गया है। फर्स्ट क्रेडिट कार्ड पर 4 एक्से से कमकर 2 कर दिया गया है। 2 बार में आपको घरेलू और इंटरनेशनल दोनों का एक्से प्राप्त होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App