20 का नोट रखा जेब में तो आज ही 24 लाख रुपये में करें सेल, बिक्री का तरीका भी बहुत आसान, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

20 KA NOTE: जमाना बहुत ही बदल गया है, क्योंकि अब वो दौर नहीं कि सरकारी और प्राइवेट नौकरी से ही मोटी इनकम कमाई जाएगी। मॉडर्न युग में अब कई ऐसे काम हैं जिनकी सहायता से लोग छप्परफाड़ कमाई करने का सपना साकार कर रहे हैं। आप पुराने नोट और सिक्कों के बदले में मोटी कमाई कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अब कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट के बदले में कई लाख रुपये तक आराम से दे रही हैं जिनका फायदा आप भी उठा सकते हैं।

अब वैश्विक बाजार में 20 के नोट की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसे आप 6 लाख रुपये में सिंपल तरीके से बेच सकते हैं। नोट की बिक्री के लिए आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आपे नोट की बिक्री करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर चूक जाएंगे।

20 के नोट की खासियत

वैश्विक बाजार में जिस 20 के नोट की डिमांड बढ़ी हुई चल रही है, उसे बेचने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 लिखा होना आवश्यक है। इसके अलावा नोट का कलर गुलाबी होना जरूरी है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

मुस्लिम कम्युनिटी में तीन अंकों के सीरियल नंबर को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। इस्लामिक लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं, जो मौका निकाला तो फिर अफसोस करना होगा।

आपके पास ऐसे 4 नोट रखे हैं तो फिर 24 लाख रुपये में बिक्री करने का सपना पूरा कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। नोट की बिक्री कहां और कैसे करनी है, आप आराम से जान सकते हैं।

जानिए कहां बेचें नोट

20 के नोट की सेल करने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जिसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद जुड़ने लगेंगे। यहां आपको नोट की साफ-सुथरी फोटो लेकर अपलोड करनी होगी, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी बिक्री का ऑफर हाथ से ना जानें दे। जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन TIMESBULL.COM ने मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App