पाचन शक्ति को मजबूत बनाने के लिए आज बनाएं इस फल के छिलके से फ्राइज, नोट करें आसान रेसिपी

By

Timesbull

नई दिल्ली। अमरूद एक ऐसा मौसमी फल है, जो ज्यादातर सर्दियों के दिन में ही उपलब्ध होता है। जिसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फाइबर मौजूद होता है। अमरूद खाने से आपके मेटाबॉलिज्म तेज होता है और आपका वजन तेजी से घटता है। जो लोग वेट लॉस जर्नी में है। उन्हें अमरूद का सेवन जरूर करना चाहिए। अमरुद से लोग सलाद, चटनी, जूस और मोजीतो बनाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए अमरूद के छिलके से बने खास फ्राइज़ की रेसिपी लेकर आए हैं, जिसके सेवन से आपको वजन घटाने के साथ-साथ अपने डाइजेस्टिव सिस्टम को मजबूत करने में हेल्प मिलेगा। आइए जानते हैं कि अमरूद के छिलके से बनी हुई इसके लिए आपको किन चीजों की आवश्यकता होगी।


अमरूद के छिलके दो कप
नमक स्वाद अनुसार
काली मिर्च
नींबू का रस

कैसे बनाए अमरूद से फ्राइज़

अमरूद के छिलके से फ्राइज़ बनाने के लिए आप सबसे पहले अमरूद के छिलके को छीलकर एक प्लेट में रखें। फिर आपसे अच्छे से छिलके को धोकर पानी को सूखने के लिए छोड़ दें। अब आप अपने माइक्रवेव को प्री हिट करने के लिए 200 डिग्री पर रखें फिर आप एक बेकिंग ट्रे में बटर पेपर रखें और अमरूद के छिलके को अच्छे से अलग-अलग बिछा लें। इसके बाद आपको ब्रश की मदद से ऊपर में तेल ग्रीस करना है। फिर आप ऊपर से इसमें नमक और काली मिर्च छिड़कना है।

इसके बाद आपको बेकिंग ट्रे को ओवन में 5 मिनट के लिए रखना है। जब दोनों ओर से अमरूद का छिलका पक जाए तो आप इसे से बाहर निकाले और ऊपर से नींबू का रस छिड़के और अपने पसंद की चटनी और डिप के साथ गरमागरम सर्व करें, हेल्दी गवावा फ्राइज़ सभी को खूब पसंद आएगी, जो कि स्वास्थ्य के नजरिए से भी अच्छी है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram