VI की ओर से होली का तोहफा! अब आपको घर बैठे मिलेंगे ये जरूरी फीचर्स, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Vodafone Idea ने अपने यूजर्स को एक नया तोहफा दिया है। अब नई दिल्ली स्थित कंपनी के प्रीपेड यूजर्स भी eSIM का इस्तेमाल कर सकेंगे। अगर आपके पास भी फिजिकल सिम है और आप उसे eSIM में बदलना चाहते हैं तो स्टोर पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह विकल्प मुंबई और गोवा के लिए पहले से ही उपलब्ध है। अब इसमें एक नया बदलाव किया गया है.

eSIM क्या है-

eSIM को एक डिजिटल सिम कार्ड भी कहा जा सकता है जो आपके फोन पर सक्रिय होता है। eSIM के बाद आपको फिजिकल सिम कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप इसे आसानी से अपने स्मार्टफोन से सक्रिय कर सकते हैं। इसे स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर भी एक्टिवेट किया जा सकता है या फिर एक साधारण कोड स्कैन करके भी इसे एक्टिवेट किया जा सकता है। आप विभिन्न नेटवर्क योजनाओं के बीच स्विच कर सकते हैं और एक ही स्थान पर एकाधिक प्रोफ़ाइल संग्रहीत कर सकते हैं।

यह पर्यावरण के लिए भी एक अच्छा विकल्प साबित होता है, क्योंकि यह प्लास्टिक कचरे को कम करने में मदद करता है। अगर रेगुलर सिम कार्ड से तुलना करें तो इसमें आपको कई सुविधाएं मिलती हैं। eSIM की खास बात यह है कि फोन खो जाने की स्थिति में आप इसे आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं।

सभी स्मार्टफोन eSIM को सपोर्ट नहीं करेंगे- Vi eSIM एक्टिवेट करने से पहले आपको कुछ बातों के बारे में पता होना चाहिए. आप Apple iPhone XR, Samsung Galaxy Z Flip, Galaxyfold, Galaxy Note 20 Ultra, Galaxy Note 20, Galaxy Zfold 2, Galaxy S21 में eSIM का इस्तेमाल बिना किसी रुकावट के कर सकते हैं।

Vi eSIM को एक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी ईमेल आईडी कंपनी के साथ रजिस्टर्ड है। अगर आपके पास नहीं है तो आप अपनी ईमेल आईडी 199 पर भी भेज सकते हैं. मैसेज करने के 48 घंटे बाद आप आगे की बातें फॉलो कर सकते हैं.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App