गजब! इस कंपनी स्टॉक्स ने इतने कम समय में 1 लाख का बना दिया 4.5 करोड़, जानिए डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Hazoor Multi Projects Share Performance. देश की इकोनमी तेजी से बढ़ती जा रही है, जिससे अब शेयर मार्केट लगातर निवेश बढ़ता जा रहा है, जिससे लोगों की जबरदस्त कमाई हो रही है। अगर आप भी शेयर मार्केट कमाई करते रहते हैं यानि एक्टिव रहते हैं, तो आप ने मल्टीबैगर शेयर के बारे में तो जरुर सुना होगा, ऐसे कई कंपनियों के स्टॉक्स हैं, जिसने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, इन्हीं में से एक कंपनी के शेयर की हम यहां पर बात कर रहे हैं।

दरअसल हम यहां पर पेनी स्टॉक हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स (HMPL) के शेयरों के बारे में, इस कंपनी के शेयरों ने तो 4 साल में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है। जी हां जबरदस्त परफॉर्मेंस देने वाला इस कंपनी का शेयर 4 साल में ही 84 पैसे से बढ़कर ₹380 तक पहुंच गया। जिससे अगर किसी ने 84 पैसे के भाव पर 100 शेयर खरीदे होते हैं, जिसमें आप को सिर्फ 84 रुपए लगाए होते हैं आप के यहां पर मौजूदा समय के ₹380 के में 38,000 हजार रुपए का का रिटर्न मिल गया होता।

खबरों में बताया जा रहा हैं कि कंपनी के शेयरों पर विदेशी निवेशकों ने बड़ा दांव लगाया हुआ है।, जिससे हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयर 4 साल में ही 84 पैसे से बढ़कर 380 रुपये  पर पहुंच गए हैं, जिससे कंपनी के स्टॉक्स  ने इस अवधि में 45000 पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है। ध्यान देने वाली बात ये हैं कि कंपनी के शेयर पिछले 5 ट्रेडिंग सेशंस से अपर सर्किट पर हैं।

ऐसे 1 लाख का बन गया 4.5 करोड़ रुपए

यदि किसी निवेशक ने 15 मई 2020 को हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते तो मौजूदा समय में इन शेयरों की वैल्यू 4.5 करोड़ रुपये होती।

ये रही HMPL के शेयरों की खास जानकारी

दरअसल आप को बता दें कि हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) के शेयर 15 मई 2020 को 84 पैसे पर ट्रेड कर रहे थे, तो वही कंपनी का शेयर 6 फरवरी 2024 को 379.70 रुपये पर पहुंच गए हैं। हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 393 रुपये का है, और इस कंपनी के शेयरों 52 हफ्ते का लो लेवल 78.01 रुपये है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App