Haryana To Rajasthan: हरियाणा से सीधी राजस्थान जाएगी ये हरियाणा रोडवेज बस, देखें टाइम टेबल

Avatar photo

By

Govind

Haryana To Rajasthan: हरियाणा परिवहन विभाग यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। रोडवेज बेड़े में बसों की संख्या बढ़ गई है, जिसके बाद डिपो अधिकारी रूट बढ़ाने पर फोकस कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब सोनीपत बस डिपो से राजस्थान के अलवर तक बसें संचालित करने की योजना बनाई गई है.

राजस्थान के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध होगी

इस योजना को लागू करने के लिए सोनीपत डिपो से अलवर के लिए दो बसें ट्रायल के तौर पर संचालित की जा रही हैं। ट्रायल सफल रहा तो बसों के नियमित संचालन को हरी झंडी दिखाई जाएगी, जिससे सोनीपत के लोगों को राजस्थान जाने के लिए सीधी बस सेवा का लाभ मिल सकेगा.

पर्यटन मार्गों को प्राथमिकता

सोनीपत रोडवेज के बेड़े में नई बसें शामिल होने के साथ ही अब विभिन्न शहरों से सीधा संपर्क स्थापित करने के लिए नए रूटों पर सीधी बस सेवा शुरू करने की योजना बनाई जा रही है, ताकि यात्रियों का सफर आसान हो सके। इसके लिए इन नए रूटों पर बस सेवाएं संचालित करने की योजना तैयार की जा रही है।

डिपो अधिकारी विशेष रूप से उन रूटों पर फोकस कर रहे हैं, जहां पर्यटकों की संख्या अधिक है। राजस्थान का अलवर शहर अपने प्राचीन किले, सिटी पैलेस के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के लिए भी प्रसिद्ध है। ऐसे में रोडवेज विभाग ने ट्रायल के तौर पर सोनीपत से अलवर तक बसें चलानी शुरू कर दी हैं.

ये रहेगा रूट

फिलहाल ट्रायल के तौर पर सोनीपत बस स्टैंड से अलवर के लिए 2 बसें संचालित की जा रही हैं. ये बसें सोनीपत से बहादुरगढ़, गुरुग्राम, सोहना होते हुए अलवर तक का सफर पूरा कर रही हैं। इस रूट के शुरू होने से यात्रियों को सोनीपत से गुरुग्राम के लिए अतिरिक्त बस सेवा भी उपलब्ध होगी. इसके अलावा सोहना के लिए सीधी बस सेवा का भी लाभ मिलेगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App