UP News: यूपी के लोगों के लिए बड़ी खबर! इस जिले में यमुना नदी पर बनेगा नया फोरलेन पुल

Avatar photo

By

Govind

UP News: अलीगढ़-पलवल राष्ट्रीय राजमर्ग पर यमुना नदी पर बने पुल की हालत बेहद खराब हो गई है। अब यहां नए पुल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही कुराना को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से जोड़ने वाला एक चार-लाइन मार्ग भी बनाया जाएगा।

इन एक्सप्रेसवे से राजमार्गों को जोड़ा जाएगा

यह मार्ग नोएडा एक्सप्रेसवे और कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे को जोड़ेगा। इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की कनेक्टिविटी भी आसान हो जाएगी. इस प्रोजेक्ट पर करीब 650 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है. इस मार्ग पर टोल प्लाजा भी प्रस्तावित है।

आचार संहिता से पहले काम शुरू हो जाता है

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 32 किमी लंबे खैर जट्टारी बाईपास के साथ ही ग्रामीणों के लिए अंडरपास के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है और इस मार्ग पर काम के लिए आचार संहिता लग गई है। प्रथम चरण में होने वाले बाइपास निर्माण व अन्य कार्यों के लिए टेंडर दे दिये गये हैं. उम्मीद है कि जून माह तक यहां काम शुरू हो जायेगा.

यह पुल ब्रिटिश काल में बनाया गया था

जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल हाईवे यमुना नदी पर बना दो लेन का पुल ब्रिटिश शासन काल का है। दोनों तरफ की रेलिंग कई जगह से टूटी हुई है। पुल पर भी गड्ढे हैं। जब हाईवे को फोरलेन बनाया गया तो इसका चौड़ीकरण नहीं किया गया। हरियाणा और यूपी की सीमा से रोजाना हजारों भारी और हल्के वाहन गुजरते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App