Golden Money Plant: ऐसे खरीदें सरकारी गोल्डन मनी प्लांट, पैसा ही पैसा होगा

Avatar photo

By

Sanjay

Golden Money Plant: हरे, चौड़े और दिल के आकार के पत्तों वाला एक पौधा अक्सर लोगों के बगीचों, ड्राइंग रूम और बेडरूम में देखा जाता है। इस पौधे को मनी प्लांट कहा जाता है। वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को बहुत शुभ माना जाता है। मनी प्लांट को धन का पौधा माना जाता है।

ऐसी मान्यता है कि अगर आप घर में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं तो आपको कभी भी पैसों की दिक्कत नहीं होगी। ऐसे में आप सभी के घरों में मनी प्लांट जरूर होगा. अगर यह नहीं है और आप मनी प्लांट लगाना चाहते हैं तो आप इसकी उन्नत किस्म का गोल्डन मनी प्लांट अपने घर पर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मनी प्लांट के पौधे यहां से खरीदें

राष्ट्रीय बीज निगम किसानों की सुविधा के लिए मनी प्लांट की उन्नत किस्म गोल्डन मनी प्लांट के पौधे ऑनलाइन बेच रहा है। आप इस बीज को ओएनडीसी के ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। यहां किसानों को कई अन्य प्रकार की फसलों और पौधों के बीज भी आसानी से मिल जाएंगे. किसान इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर अपने घर पर मंगवा सकते हैं

मनी प्लांट की किस्म की खासियत

गोल्डन पोथोस मनी प्लांट की सबसे लोकप्रिय किस्मों में से एक है। इस किस्म के कई नाम हैं जिनमें सीलोन क्रीपर, हंटर रॉब, सिल्वर वाइन, सोलोमन शामिल हैं। इस किस्म की खासियत यह है कि इसकी पत्तियां अंधेरे में रखने पर भी हरी रहती हैं। इसमें दिल के आकार की पत्तियाँ होती हैं, जो पीले या सुनहरे रंग की होती हैं। यह कम रोशनी में भी पनप सकता है। इसके अलावा गोल्डन मनी प्लांट कम रखरखाव वाली किस्म है. अपने अच्छे लुक के अलावा, यह किस्म अपने वायु शुद्धिकरण गुणों के लिए भी जानी जाती है।

गोल्डन मनी प्लांट की कीमत

अगर आप भी अपने घर में उन्नत किस्म का मनी प्लांट लगाना चाहते हैं तो आप गोल्डन मनी प्लांट किस्म का पौधा अपने घर में लगा सकते हैं। फिलहाल एक पौधा 22 फीसदी छूट के साथ सिर्फ 425 रुपये में ऑनलाइन उपलब्ध होगा. ऐसे में आप इस किस्म के पौधे को घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं.

मनी प्लांट लगाने के फायदे

घर में मनी प्लांट लगाने के कई फायदे हैं। इसकी उगने वाली लताएं घर के अंदर की हवा को शुद्ध करने में मदद करती हैं। यह हवा से विभिन्न वायु प्रदूषकों को भी हटा सकता है। इससे ना सिर्फ आपके घर का वातावरण साफ होता है बल्कि आपकी सेहत पर भी अच्छा असर पड़ता है। इसके अलावा मनी प्लांट आपके घर या ऑफिस में एंटी रेडिएटर का काम करता है। यह कंप्यूटर और मोबाइल से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन को सोख लेता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App