GOLD PRICE UPDATE: शादियों की बेला में सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, 10 ग्राम का रेट सुन तुरंत करें खरीदारी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: देश के सर्राफा बाजारों में इन दिनों सोना-चांदी के रेट में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहने से ग्राहकों की जेब का बजट भी डगमगा रहा है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो फिर भैया बिल्कुल भी देरी नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। वैसे सोना अपने हाई लेवल रेट पर बिक रहा है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ रहा है।

फिर भी अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग पर काम कर रहे हैं तो आप बिल्कुल भी देर नहीं करें। जानकारों के मुताबिक, आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर सोने के दाम में और भी बढ़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि जल्द ही इसकी खरीदारी कर लें। खरीदारी करने से पहले हम आपको कुछ शहरों में सोने के रेट की जानकारी देने जा रहे हैं।

फटाफट जानें 22 से 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो 24 कैरेट रेट 72,220 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। मार्केट में 22 कैरेट सोने का प्राइस 66,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। मार्केट में 18 कैरेट सोने की कीमत 80 रुपये की बढ़त के प्राइस 54,160 रुपये स्तर पर दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

मार्केट में सिल्वर की कीमत 500 रुपये कम हो गई। इसके बाद चांदी का रेट 85000 रुपये प्रति किलो पर दर्ज किया गया है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो 24 कैरेट वाला गोल्ड 72,370 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। यहां 22 कैरेट वाला सोना 66200 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 24 कैरेट गोल्ड 72220 और 22 कैरेट की कीमत 66200 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट का प्राइस 72220 रुपये और 22 कैरेट का रेट 66200 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

फटाफट यूं जानें गोल्ड का औसत रेट

सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना के रेट की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। आपको इसके लिए अपने शहर की कुछ ज्वेलरी शॉप पर विजिट करना होगा। इसके बाद यहां से सोने का लेटेस्ट रेट पता करें। आपको इससे आइडिया लगा जाएगा कि 24 और 22 कैरेट गोल्ड का रेट आपके शहर में कितना है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App