Gas Cylinder: जल्दी करें ये जरूरी काम, वरना इस बार नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर

Avatar photo

By

Govind

Gas Cylinder: एलपीजी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही अपने गैस कनेक्शन के लिए ई-केवाईसी करा लें। पेट्रोलियम कंपनियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने ग्राहकों को एलपीजी गैस चालू रखने के लिए ई-केवाईसी कराएं।

पहले चरण में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की ई-केवाईसी पूरी हो चुकी है. अब आम ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी की जा रही है. केवाईसी नहीं कराने पर सब्सिडी खत्म होने के साथ ही कनेक्शन ब्लॉक करने की भी कोशिश की जा सकती है.

उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का हुआ ई-केवाईसी

केंद्र सरकार के निर्देश के आलोक में सबसे पहले उज्ज्वला योजना के ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी कराने की प्रक्रिया शुरू की गयी. इससे उनके खाते में एलपीजी सब्सिडी की राशि निर्बाध रूप से भेजी जा रही है.

घरेलू गैस वितरक ने क्या बताया?

घरेलू गैस वितरक अभिजीत कश्यप ने बताया कि राजधानी के ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी कराने की प्रक्रिया जल्द होने वाली है. पेट्रोलियम कंपनी के निर्देश के आलोक में ग्राहक एजेंसी से ही अपना ई-केवाईसी आसानी से करा सकेंगे.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App