Dwarka Expressway: अब दिल्ली दूर नहीं! PM मोदी ने किया ये अच्छा काम

Avatar photo

By

Sanjay

Dwarka Expressway: इस एक्सप्रेसवे से दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यात्रा करना आसान हो जाएगा और लोगों का कीमती समय भी बचेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को द्वारका एक्सप्रेस का तोहफा दिया. पीएम ने 11 मार्च 2024 को दोपहर 12 बजे इस एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन किया.

दिल्ली और गुरुग्राम को जोड़ने वाले इस एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले लोगों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा. एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर इसकी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं.

इस पोस्ट में पीएम ने लिखा कि आज पूरे देश की कनेक्टिविटी के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है. आज दोपहर 12 बजे विभिन्न राज्यों में फैले 112 राष्ट्रीय राजमार्ग देश को समर्पित किये जायेंगे. द्वारका एक्सप्रेसवे का हरियाणा खंड आज शुरू होगा।

पीएम ने इस प्रोजेक्ट को आर्थिक विकास के लिए बेहद अहम बताया. आपको बता दें कि यह एक्सप्रेसवे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को गुरुग्राम बाईपास से जोड़ेगा.

इस एक्सप्रेसवे में 8 लेन हैं और हरियाणा खंड में 19 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे को बनाने की लागत लगभग 4,100 करोड़ रुपये है। इसके जरिए दिल्ली से गुरुग्राम तक का सफर अब सिर्फ 25 मिनट में पूरा हो जाएगा. पहले इसमें 45 मिनट लगते थे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App