DSSSB कर रहा 1896 पदों पर भर्ती, 90 हजार से ज्यादा सैलरी, आवेदन के लिए देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: DSSSB Nursing Officer Recruitment 2024. ऐसे कैडिडेंट को दिल्ली में रहते हुए सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, जिससे आने वाली भर्ती के बारे में नजर रखना जरुरी है, तो वही सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले कैडिडेंट के लिए खास नौकरी के लिए आवेदन चल रहा है। डीएसएसएसबी ने बंपर पदों के लिए  नर्सिंग ऑफिसर फार्मासिस्ट के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जिसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू है। ऐसे में इच्छुक और योग्य कैडिडेंट यहां पर भर्ती की जानकारी को पढ़ कर अप्लाई कर सकते हैं।

दरअसल दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 1800 से ज्यादा पदों पर भर्ती कर रहा है, जिससे आप इस भर्ती के लिए   ऑफिशियल वेबसाइट https://dsssbonline.nic.in/ पर लास्ट डेट से पहलेर आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB Nursing Officer Recruitment 2024 में पद का नाम और संख्या

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 1800 से ज्यादा पदों पर भर्ती कर रहा है। जिससे यहां पर भर्ती पदों की संख्या यहां पर नीचे दी गई है।

फार्मासिस्ट- 318 पद
नर्सिंग अधिकारी (एनओ)- 1507 पद
रिर्सोसेस सेंटर कोऑर्डिनेटर – 12 पद
आया – 21 पद
कुक (पुरुष) -18 पद
रसोइया (महिला)- 14 पद
हिंदी अनुवादक – 2 पद
सेक्शन ऑफिसर (एचआर)- 4 पद

DSSSB Nursing Officer Recruitment 2024 के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

DSSSB में 1896 पदों पर भर्ती हो रही है, जिससे यहां पर विभिन्न पदों के लिए योग्यता अलग-अलग मांगी गई है। फार्मासिस्ट के लिए फार्मेसी में बैचलर डिग्री, फार्मेसिस्ट के तौर पर रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। तो नर्सिंग अधिकारी (एनओ) वही के लिए नर्सिंग में डिप्लोमा, डिग्री, नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन, डिप्लोमा कैंडिडेट्स के लिए एक साल का अनुभव जरूरी।

इसी के साथ में रिर्सोसेस सेंटर कोऑर्डिनेटर पद के आवेदन करने के लिए मास्टर डिग्री, बीएड स्पेशल, पीजी डिप्लोमा स्पेशल, बीए बीएड विजुअल इम्पेयरमेंट, आरसीआई में रजिस्ट्रेशन, एक साल का वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए। इसके अलावा और पदों के लिए आवेदन करना चाहती हैं, तो जारी किए गए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें।

DSSSB Nursing Officer Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा और फीस
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैडिटें की 21-35 वर्ष के बीच आयु होना चाहिए। तो वही फीस के मामले में जरनल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए 100 रुपए लग रहा है, और एससी, एसटी, पीएच, महिला उम्मीदवार  नि:शुल्क आप्लाई कर सकते हैं।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App