सरकारी नौकरी ढूंढ रहे 12वीं पास ध्यान दें! यहां Home Guard के 10285 पदों पर भर्ती, देखें कैसे करें आवेदन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Delhi Home Guard recruitment 2024. ऐसे लाखों कैंडिडेट होते हैं जो सेना या पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। तो वही अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में जिसे अपने फिजिकल फिटनेस पर ध्यान दे रहा है तो आपके लिए होम गार्ड महानिदेशालय ने 5000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकालीं है, जिससे अगर योग्यता रखते हैं, तो लास्ट डेट से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

दरअसल ऐसे 12वीं पास कैडिडेंट को दिल्ली में रह कर ही सरकारी नौकरी तलाश रहे, तो होम गार्ड महानिदेशालय,  होम गार्ड की भर्ती के लिए ऑनलाइन करने का मौका दे रहा है। आप उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Home Guard recruitment 2024 के लिए जरुरी डेट्स

जारी किए गए Delhi Home Guard recruitment नोटिफिकेशन में आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 24 जनवरी से 13 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Home Guard recruitment 2024 पदों की संख्या

दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार, होमगार्ड के कुल 10285 रिक्तियों को भरा जाएगा,ज्यादा जानकारी के लिए आप वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Delhi Home Guard recruitment 2024 के लिए योग्यता

दिल्ली होमगार्ड भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (सीनियर सेकेंडरी) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उन 10वीं पास उम्मीदवारों भी आप्लाई करने के पात्र है।

Delhi Home Guard recruitment 2024 में आयु सीमा

दरअसल इस दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में अप्लाई करने की उम्र 25 वर्ष से कम या 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, तो वही आप को बता दें कि इस भर्ती में आरक्षित वर्ग को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में मिलेगी।

अगर आप ने यहां पर Delhi Home Guard recruitment 2024 की खबर पढ़ ली हैं, तो आप आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं। और बताए गए प्रोसेस के द्धारा आवेदन कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App