WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा न्यूजीलैंड, भारत-ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 पॉइंट्स टेबल में टॉप स्थान पर पहुंच गया है। 281 रनों से उनकी शानदार जीत ने उन्हें फिर से नंबर एक स्थान पर पहुंचा दिया।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका के नवीनतम अपडेट में, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड की जोरदार जीत ने उन्हें प्रतिष्ठित शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है। दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने न केवल उन्हें शानदार जीत दिलाई, बल्कि चैंपियनशिप में उनकी पोजीशन को भी महत्वपूर्ण बढ़ावा मिला। इस बीच, न्यूजीलैंड की सफलता के परिणामस्वरूप ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को झटके का सामना करना पड़ा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भारत, जो पहले इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद WTC पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर था, अब तीसरे स्थान पर खिसक गया है, जबकि न्यूजीलैंड की बढ़त ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे स्थान पर धकेल दिया है। न्यूजीलैंड के बेहतरीन रिकॉर्ड में इस चक्र में खेले गए तीन टेस्ट मैचों में से दो में जीत शामिल है, जो 66.66 के सराहनीय अंक प्रतिशत को दर्शाता है।

ऑस्ट्रेलिया ने दस मैचों में से छह जीत के साथ 55.00 का अंक प्रतिशत बनाए रखा है। जहां तक भारत की बात है, उन्होंने छह टेस्ट मैचों में भाग लिया है, जिनमें से तीन में जीत हासिल की, दो में हार मिली और एक ड्रा रहा, जिसके परिणामस्वरूप अंक प्रतिशत 52.77 रहा।

रैंकिंग में अन्यत्र बांग्लादेश चौथे स्थान पर है, उसके बाद पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका की हार से वे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं जबकि वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका क्रमश: छठे, आठवें और नौवें स्थान पर हैं।

हाल के मैच में न्यूजीलैंड के बेहतरीन प्रदर्शन ने पहली पारी में 511 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिससे दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 162 रन पर सिमट गया। दूसरी पारी में 178/4 पर पारी घोषित होने से एक और प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मंच तैयार हुआ, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने 247 पर ऑल आउट होकर घुटने टेक दिए।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App