एसबीआई की स्कीम का गर्दा, निवेश करते ही हो जाएंगे मालामाल, जानिए अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

SBI SCHEME: हर किसी का सपना होता है कि नौकरी के साथ-साथ कहीं ऐसी जगह पैसा इंवेस्टमेंट कर दें, जिससे ठीक ठाक रिटर्न मिलता रहे। अगर आप सरकार जॉब कर रहे हैं और कहीं ऐसी जगह पैसों का निवेश करना चाहते हैं जहां से ठीक ठाक रिटर्न मिले तो फिर चिंता ना करें। हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने जा रहे हैं। बारत की बड़ी बैंक में शुमार भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) की तरफ से कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसका फायदा आप भी उठा सकते हैं।

आप कम समय में ही एसबीआई से बंपर फायदा लेना चाहते हैं तो फिर देर नहीं करें। क्या आपको पता है कि एसबीआई एफडी स्कीम पर बंपर ब्याज दिया जा रहा है। यह ब्याज बाकी स्कीम जैसे पीपीएफ, एनएसएसी, पोस्ट ऑफिस द्वारा संचालित योजनाओं से ज्यादा मिल रहा है।

एसबीआई एफडी पर दे रहा ठीक-ठाक ब्याज

देश का सरकारी व बड़े बैंकों में गिने जाने वाला एसबीआई लोगों को 7.4 फीसीद ब्याज ऑफर कर रहा है। यह ब्याज बाकी निवेश ऑप्शन जैसे पीपीएफ, एनएससी और पोस्ट ऑफिस स्कीम की तुलना में कहीं ज्यादा है। इसके साथ ही स्कीम में की सबसे बड़ी विशेषता है इसका टेन्योर। इसमें 1 या 2 साल की है। बैंक 2 साल के एफडी पर आम जनता को 7.4 प्रतिशत ब्याज का फायदा मिल रहा है।

सीनियर सिटीजन को 7.90 प्रतिशत ब्याज का ऑफर देने का काम कर रहा है। 1 वर्ष के टेन्योर वाले एफडी पर बैंक आम जनता को 7.10 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन को 7.60 फीसदी का ब्याज ऑफर दिया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

जानिए कितने रुपये तक का कर सकते हैं इंवेस्टमेंट

देश की बड़ी बैंकों में गिने जाने वाली एसबीआई में आप अधिकतम टर्म डिपॉजिट स्कीम में निवेशक को मिनिमम 15 लाख रुपये तक का निवेश सिंपल तरीके से कर सकते हैं। इसमें 2 करोड़ रुपये का निवेश करने का काम किया जा सकता है।

बैंक ने इस स्कीम में निवेशक को 1 साल और 2 साल के टेन्योर का ऑप्शन दिया जाता है। उनके पास पीपीएफ फंड का पैसा आता है तो वह इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। अगर वह योजना में 2 करोड़ से ज्यादा का निवेश करते हैं तो उन्हें मिलने वाला ब्याज 0.05 प्रतिशत कम हो जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App