BSEB BOARD RESULT: बिहार बोर्ड 10वीं छात्रों के लिए बढ़ी खबर, इस तारीख तक आएगा रिजल्ट

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा (BSEB 10th Result) का रिजल्ट 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही 10वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नतीजे 31 मार्च 2024 से पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर रिजल्ट के रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है।

कब आएगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट? (BSEB 10th Result Date)

बिहार बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जल्द ही 10वीं कक्षा के परिणाम की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। उम्मीद है कि 12वीं कक्षा के नतीजे जारी होने के बाद, बोर्ड अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 10वीं कक्षा के परिणाम की तिथि की घोषणा करेगा।

परीक्षा परिणाम देखने के लिए क्या चाहिए? (What You Need to Check BSEB 10th Result)

अपना रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर और रोल कोड तैयार रखना होगा। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड रिजल्ट 2024 की घोषणा बोर्ड अध्यक्ष द्वारा एक आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी। इसके बाद ही छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा।

कैसे चेक करें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट? (How to Check BSEB 10th Result)

सबसे पहले बिहार बोर्ड के अधिकारी आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024 की तारीख और समय की घोषणा करेंगे। इसके बाद, छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर जा सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रोल नंबर और रोल कोड डालकर छात्र अपना परीक्षाफल प्राप्त कर सकेंगे।

कहां देखें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट? (Where to Check BSEB 10th Result)

आधिकारिक घोषणा के बाद, छात्र निम्नलिखित वेबसाइटों पर अपना बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट देख सकेंगे (अंतिम सूची बोर्ड द्वारा घोषित की जाएगी):

  • biharboardonline.bihar.gov.in
  • results.biharboardonline.com

इन बातों का खास रखें ध्यान 

  • रिजल्ट चेक करते समय वेबसाइट क्रैश हो सकती है, इसलिए धैर्य रखें और थोड़ी देर बाद रिफ्रेश करें।
  • मार्कशीट के लिए अपने स्कूल से संपर्क करें।
Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App