Bank Closed: बिहार में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, तुरंत जानें किस दिन है छुट्टी चूंकि मार्च वित्तीय वर्ष के

Avatar photo

By

Sanjay

Bank Closed:चूंकि मार्च वित्तीय वर्ष के अंत का महीना है, इसलिए यह महीना वित्तीय कार्यों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे में आपको सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। मार्च में बिहार और झारखंड के बैंकों में 13 दिनों की छुट्टी है.

एसबीआई पटना सर्किल के बैंक अवकाश कैलेंडर पर ध्यान दें तो मार्च में 3, 10, 17 और 24 तारीख को रविवार है. जबकि 9 और 23 तारीख को शनिवार होने के कारण छुट्टियां हैं. इसके अलावा 8 तारीख को महाशिवरात्री की वजह से झारखंड में बंदी है और 22 तारीख को बिहार दिवस की वजह से बिहार में छुट्टी है.

गुड फ्राइडे, 29 मार्च को दोनों राज्यों में छुट्टी है। इसके अलावा झारखंड में 25 मार्च और बिहार में 26 और 27 मार्च को छुट्टी घोषित की गई है. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के प्रदेश सचिव और एसबीआई ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव अमरेश विक्रमादित्य ने कहा कि एसबीआई बिहार में सिर्फ 10 दिनों की छुट्टियां हैं.

इसमें भी सिर्फ झारखंड में ही महाशिवरात्रि की छुट्टी दी गयी है. बिहार के बैंक कर्मियों को भी शिवरात्रि पर छुट्टी दी जाये. इस संबंध में परिसंघ ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव से अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App