Health Tips: बिल्कुल गोरे चिट्टे देखने के लिए, इस से चीज करें अपने फेस की मालिश

Avatar photo

By

Sanjay

Health Tips:सेहत के लिए अमृत है घी, मसाज से मिलते हैं ये फायदे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए कई पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। घी ब्यूटिरिक एसिड, ओमेगा-3, फैटी एसिड, विटामिन बी-12 और कई अन्य विटामिन से भरपूर होता है। शुद्ध घी बहुत महंगा होता है, इसलिए ज्यादातर लोग घी का इस्तेमाल सिर्फ खाने के लिए ही करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर आप रोजाना घी से त्वचा की मालिश करते हैं, तो कई फायदे होते हैं।

घी से मालिश के फायदे

घी स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। अगर रोजाना चेहरे पर शुद्ध घी से मालिश की जाए तो त्वचा की चमक बढ़ जाती है। घी त्वचा के लिए प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है। घी से मालिश करने से त्वचा मुलायम, मुलायम और कोमल बनी रहती है।

घी में एंटी एजिंग गुण होते हैं

घी में एंटी एजिंग गुण होते हैं। अगर आप रोजाना घी से मालिश करते हैं तो त्वचा हमेशा जवां बनी रहती है। घी में ओमेगा-3 फैटी एसिड भी होता है, जो झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। इससे उम्र बढ़ने की प्रक्रिया काफी धीमी हो जाती है।

इससे डार्क सर्कल की समस्या नहीं होती है

घी से मसाज करने से त्वचा में काले घेरों की समस्या दूर हो जाती है। डार्क सर्कल की समस्या खासतौर पर महिलाओं में देखी जाती है। डाइटिशियन मीना कोरी के मुताबिक, डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने के लिए घी एक औषधि की तरह काम करता है। घी से मसाज करने से चेहरे पर अच्छा निखार आता है।

रक्त परिसंचरण में सुधार

घी से मालिश करने से शरीर में रक्त संचार बेहतर होता है। इससे मांसपेशियों में दर्द या अकड़न नहीं होती है। अगर आपकी उम्र 40 साल से ज्यादा है तो हफ्ते में एक बार घी से मालिश करनी चाहिए।

घी होठों को नम रखता है

ठंड के मौसम में होठों पर शुद्ध घी जरूर लगाना चाहिए। घी होठों को मुलायम और मुलायम रखता है। अगर घी में थोड़ा सा केसर मिलाकर मालिश की जाए तो त्वचा में चमक बनी रहती है और त्वचा मुलायम बनी रहती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App