Health Tips: लड़कियां मुंह के बाल साफ करने के लिए करें इस चीज का उपयोग, दिखेगी एकदम स्लिम सेट

Avatar photo

By

Sanjay

Health Tips: शरीर के बालों को हटाने के लिए पुरुष और महिला दोनों ही रेजर ब्लेड का उपयोग करते हैं। खासतौर पर चेहरे के बालों को हटाने के लिए कई लोग रेजर ब्लेड से शेविंग का तरीका अपना रहे हैं। चेहरे के बालों को हटाने के लिए महिलाएं वैक्सिंग, फेशियल रेजर और थ्रेडिंग का सहारा लेती हैं।

महिलाएं बेहतर त्वचा और एक्सफोलिएशन पाने के लिए अपने चेहरे को शेव करना पसंद करती हैं। हालाँकि, ज़्यादातर महिलाएँ अपना चेहरा शेव करने से डरती हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि शेविंग को लेकर कुछ मिथक भी हैं, आइए जानते हैं तथ्य।

सबसे बड़ा मिथक यह है कि शेविंग करने से बाल दोबारा घने और काले हो जाते हैं। हालाँकि, शेविंग से बालों की मोटाई या रंग पर कोई असर नहीं पड़ता है। अगर आप गलत तरीके से शेव करते हैं तो आपको जलन का अनुभव हो सकता है। साफ रेजर, हल्की शेविंग क्रीम और उचित तकनीक का उपयोग करने से जलन का खतरा कम हो सकता है। अगर गलत तरीके से शेविंग की जाए तो इससे त्वचा रूखी हो सकती है।

स्किन क्लीनिक के स्किन स्पेशलिस्ट डॉ. राज वर्मा ने बताया कि अगर आपको लगता है कि आपके चेहरे पर बाल कम उग रहे हैं तो फेशियल रेजर को नजरअंदाज करना ही सही है या फिर आपको लगता है कि चेहरे पर बाल ज्यादा उग रहे हैं तो इस मामले में आप एक अच्छा विकल्प चुन सकते हैं। आप इस ब्रांड का रेजर इस्तेमाल कर सकते हैं।

राज वर्मा के मुताबिक 3 महीने के अंतराल पर रेजर का इस्तेमाल करना सही रहता है। अगर आपको लगता है कि चेहरे का विकास बहुत ज्यादा हो गया है तो आपको हमेशा ताजे रेजर और ब्रांडेड रेजर से ही शेविंग करनी चाहिए।

-रेजर ब्लेड से शेविंग करने से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है। इससे चेहरे पर चमक आती है. यह त्वचा के छिद्रों में फंसे तेल और गंदगी को हटाने में भी मदद करता है।

-शेविंग करने से चेहरे के बाल हटने से त्वचा प्राकृतिक रूप से चिकनी हो जाती है। शेविंग के बाद चेहरे का मेकअप भी बहुत साफ दिखता है।

-बाल हटाने के अन्य तरीके, जैसे वैक्सिंग, कुछ क्षेत्रों से बालों को पूरी तरह से नहीं हटाते हैं। लेकिन शेविंग करते समय वे चेहरे के बालों को पूरी तरह से हटा देते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App