चेहरे पर जादुई असर करता है ये तेल, चिकनी-चमकती स्किन चाहिए तो लगाएं आप भी, हर कोई करेगा तारीफ!

By

Health Desk

नई दिल्ली। रोजाना 2 बूंद बादाम का तेल स्किन पर लगाने से चेहरा न केवल चमकता है, बल्कि इससे स्किन को बहुत गुणकारी पौष्टिक तत्व भी मिलते हैं। बादाम का तेल विटामिन-ई की अच्छी स्रोत है, जो त्वचा को नमी प्रदान करता है और उसे रूपरेखा में मदद करता है। यह त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में सहारा प्रदान करता है।

बादाम के तेल में आंशिक रूप से एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी होते हैं, जो त्वचा को मुक्त करते हैं और उसे कई प्रकार की समस्याओं से बचाने में मदद करते हैं। इसका नियमित इस्तेमाल दाग-धब्बों को कम करता है और चेहरे को स्वच्छ, सुंदर, और चमकदार बनाए रखता है। बादाम के तेल का मासिक इस्तेमाल स्किन ग्लोइंग बनाए रखने में मदद कर सकता है, खासकर जब दिनभर में समय की कमी होती है।

बादाम का तेल कैसे लगाए

  • बादाम का तेल स्किन पर लगाने के लिए, सबसे पहले उंगली पर दो बूंद तेल लें। फिर हल्के हाथों से चेहरे पर लगाए।
  • बादाम का तेल स्किन के लिए अनेक फायदों से भरपूर है। इसमें विटामिन-ई और अन्य पौष्टिक तत्व होते हैं, जो त्वचा को मोइस्चराइज़ करते हैं। इससे त्वचा में कसाव आता है और आपकी खूबसूरती में निखार आता है। तेल का नियमित इस्तेमाल दाग-धब्बों को कम करता है और चेहरे को बनाए रखता हैं। इसके इस्तेमाल से झुर्रियों और फाइन लाइन्स जैसे एजिंग के लक्षणों को रोकने में मदद मिलती है।

दाग-धब्बों और पिगमेंटेशन को कम करता है: तेल का नियमित इस्तेमाल दाग-धब्बों और पिगमेंटेशन को कम करने में मदद करता है, जिससे स्किन साफ़ और सुंदर बनी रहती है।

त्वचा की रंगत में सुधार: बादाम तेल से त्वचा की रंगत में सुधार होता है, जिससे चेहरा और भी आकर्षक लगता है।

त्वचा में गंदगी साफ होती है: इसका इस्तेमाल त्वचा में जमी गंदगी को साफ करने में मदद करता है और स्किन को ताजगी प्रदान करता है।

डेड स्किन और एक्सट्रा तेल को साफ करता है: बादाम तेल डेड स्किन और अतिरिक्त तेल को साफ करने में सहायक होता है, जिससे त्वचा स्वस्थ और बेहद चमकदार बनी रहती है।

चेहरे के कील-मुंहासे कम होते हैं: बादाम तेल का नियमित इस्तेमाल करने से चेहरे पर कील-मुंहासे कम होते हैं, जिससे त्वचा साफ़ और स्वस्थ रहती है।

Health Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App