हो जाएं सावधान! इन जगहों पर भूलकर भी अपने स्मार्टफोन को ना करें चार्ज, अकाउंट से गायब हो जायेंगे पैसे

By

Times Bull

नई दिल्ली। आजकल बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें यह बात सामने आई है कि पब्लिक प्लेस पर जब लोग अपने फोन को चार्ज करते हैं तो उस वक़्त उनके अकाउंट से भारी रकम गायब हो जाती है। लोगों के मन में इस बात को लेकर बहुत से सवाल उठ रहे हैं। इस मामले को लेकर हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक ट्वीट की है, जिसमें बैंक ने बताया है कि आप को किसी भी पब्लिक चार्जींग स्टेशन पर अपना फोन चार्ज करने से पहले एक बार सोचना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप के फोन का डाटा चोरी हो सकता है। इस से बचने के लिए आज हम आप को उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर आप को भूल कर भी अपना फोन चार्ज नहीं करना चाहिए।

रेलवे स्टेशन
अगर आप किसी भी रेलवे स्टेशन पर अपने फोन को चार्ज करने जाते हैं तो आप को इस बात का ध्यान रखना होगा कि यहां पर चार्जिंग के दौरान आपके स्मार्टफोन में मालवेयर चला जाता है। अगर आप के फोन में एक बार मालवेयर चला गया तो फिर उस के बाद हैकर्स को आप के फोन का एक्सेस मिल जाएगा और वह इसका गलत उपयोग कर सकते हैं।

हॉस्पिटल्स के अंदर
हॉस्पिटल्स में मरीज़ों और परिजनों के मौजूद होने के कारण फोन्स की भी संख्या काफी ज़्यादा होती है। ऐसे मे यह सभी लोग अपने फोन को हॉस्पिटल में चार्ज लगते ही हैं। अगर आप किसी ऐसे हॉस्पिटल में मौजूद हैं जो कि काफी आम और मामुलू है तो आप को अपने फोन को यहां चार्ज में लगाने से पहले एक बार ज़रुर सोचना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप का डेटा बड़ी ही आसानी से लीक ही सकता है और हैकर्स तक आप के फोन का एक्सेस भी पहुंच सकता है।

Times Bull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram