खुशखबरी! WhatsApp ला रहा 5 ऐसे नए तगड़े फीचर्स, अब सिक्योरिटी होगी डबल

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

Whatsapp Upcoming Features: आज दुनियाभर में व्हाट्सएप का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। ऐसे में कंपनी भी यूजर का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर को पेश करती रहती है। वहीं अब कंपनी कुछ ऐसे नए फीचर लाने जा रही है, जिससे आपका एक्सपीरियंस और सिक्योरिटी दोनों ही हाई होने वाली है। आइये जानें व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स के बारे में…

व्हाट्सएप यूजरनेम

यह फीचर व्हाट्सएप अकाउंट के लिए यूजरनेम सेट करने की सुविधा देगा। इसके बाद आप फोन नंबर शेयर करने के जगह, प्लेटफ़ॉर्म पर दूसरे लोगों से जुड़ने के लिए यूजरनेम का इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे आपकी प्राइवेसी नेक्स्ट लेवल पर पहुंच जाएगी और लोगों से जुड़ना आसान हो जाएगा।

पासवर्ड रिमाइंडर

अकाउंट की सिक्योरिटी को बेहतर करने के लिए व्हाट्सएप एक पासवर्ड रिमाइंडर फीचर लाने की तैयारी में है। यह फीचर समय-समय पर यूजर्स को पासवर्ड एंटर करने को कहेगा। लेकिन आपको अपना पासवर्ड याद रखना होगा और पासवर्ड भूलने के बाद अकाउंट लॉक होने का भी खतरा है।

लैंग्वेज/मैसेज ड्राफ्ट फिल्टर

यह फीचर लैंग्वेज और ड्राफ्ट मैसेज को फ़िल्टर करने की बेहतरीन सुविधा देगा। जिसके जरिए आप मैसेज को Organize और प्रिऑरिटीज़ कर सकते हैं। फ़िलहाल इस फीचर को लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है कि कंपनी कब तक इसे पेश करेगी।

इंस्टाग्राम स्टेटस शेयरिंग

इस फीचर की मदद से आप यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस को सीधे इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर पाएंगे। यह क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म शेयरिंग फीचर हैं जो दोनों प्लेटफ़ॉर्म पर ऑनलाइन अपीयरेंस को बनाए रखेगा।

म्यूजिक शेयर

यह फीचर यूजर्स को वीडियो कॉल के समय म्यूजिक शेयर करने की भी सुविधा देगा। जिससे आपकी कालिंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर होगी। इस फीचर के साथ अगर आपको कोई पसंदीदा गाना शेयर करना हो या बैकग्राउंड म्यूजिक बजाना हो, या फिर किसी म्यूजिक प्रोजेक्ट पर कोलाब्रेट करना हो तो यह फीचर आपके लिए बेस्ट होने वाला है।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App