Homeगैजेटमार्केट में बवाल मचाने आ रहा सबसे सस्ता स्मार्टफोन, ओप्पो यूजर्स बोले-...

मार्केट में बवाल मचाने आ रहा सबसे सस्ता स्मार्टफोन, ओप्पो यूजर्स बोले- हम तो कहीं के न…

नई दिल्ली: चाइनीज ब्रांड Tecno ने अपनी Tecno Phantom X2 सीरीज आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस में दो मॉडल पेश किए हैं  Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro हैं। दोनों फोन्स में लगभग एक जैसे ही स्पेसिफिकिशंस हैं। ये डिवाइस ब्रांड के पहले ट्रू प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन में हैं। चलिए इसके बारे में विस्तारपूर्वक बताते है।

Tecno Phantom X2 सीरीज का डिजाईन काफी यूनीक है। इन डिवाइस में फुल एचडी प्लस रेजोलूशन डिस्प्ले है। जिसका 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 360Hz टच सैंपलिंग रेट दिया गया है।  इसका 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.8 इंच कर्व्ड का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन के सेंटर में एक पंच-होल के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास सुरक्षा के लिए दिया गया है। इसके साथ ही फोन में मीडियाटेक डाइमेंशन 9000 चिपसेट दिया गया है। ये फोन Android 12 पर काम करता हैं।

फोटोग्राफी के लिए इस में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसका 50MP का सैमसंग JN1 पोट्रेट कैमरा, 50 मेगापिक्सल का सैमसंग GNV कैमरा और 13MP सैमसंग 3L6 अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल है। इन तीनों कैमरे ऑटो फोकस को सपोर्ट करता हैं।

वहीं, Tecno Phantom X2 फोन OIS के साथ 64MP सैमसंग GWB प्राइमरी कैमरा के साथ आता है। इसमें 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। जिसमें मैक्रो विजन के लिए सपोर्ट मिलता है। दोनों फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का दिया गया है।

फोन में कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 5जी, डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ , NFC और यूएसबी (टाइप-सी) पोर्ट शामिल हैं। साथ ही इसमें डुअल स्टीरियो स्पीकर नहीं हैं, लेकिन ये इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने Tecno Phantom X2 Pro 5G के 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरियंट को करीब 76,800 रुपये की कीमत में पेश किया है। वहीं, इसी स्टोरेज के साथ Tecno Phantom X2 5G को करीब 59,200 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस सीरीज को महीने के आखिर तक भारत समेत अन्य मार्केट्स में भी लॉन्च किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular