गर्मी की छुट्टी करने आया ये छोटू डिवाइस, पॉकेट में रखते ही देगा ठंडी हवा, कीमत हैं बस इतनी!

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Pocket AC: आपने अभी तक ज्यादातर एयर कंडीशनर (Air Conditioner) ऐसे देखे होंगे जो वजन में काफी भारी होते हैं। एसी को कहीं बाहर नहीं लेकर जाया जा सकता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे छोटू पोर्टेबल एसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे देख आप खुशी से उछल पड़ेंगे।

वैसे, इस एसी को आप अपनी पॉकेट में रखकर कहीं पर भी लेकर जाया जा सकता है। आपको बता दें कि ये दिग्गज कंपनी सोनी (Sony) ने तैयार किया है जिसका साइज एक स्मार्टफोन से भी छोटा है और इसे लेकर आप कभी भी कहीं पर भी ट्रेवल कर सकते हैं।

गर्मी की कर देगा छुट्टी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये सोनी का Reon Pocket 5 का एक वियरऐबल डिवाइस है। जिसे आप अपनी शर्ट या फिर टी-शर्ट के पीछे आसानी से सेट कर सकते हैं। यह पॉकेट एसी थर्मो मॉड्यूल के साथ टेम्परेचर, ह्यूमिडिटी और मोशन से रिलेटेड सेंसर के साथ आता हैं।

Sony Reon Pocket 5 में मिलेंगे धांसू फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो Sony Reon Pocket 5 कूलिंग और हीटिंग दोनों को ही सपोर्ट करने वाला डिवाइस है। इसमें कंपनी ने पांच कूलिंग लेवल और चार वार्मिंग लेवल दिए हैं।

इस छोटू एसी को रीऑइन पॉकेट ऐप के साथ आसानी से पेयर कर इसकी सेटिंग को अपने फोन से ही चेंज कर सकते हैं। इसमें सोनी ने आटो स्टार्ट और स्टॉप का फीचर दिया गया है।

इतने कीमत में मिलेगा ये पॉकेट एसी

आपको बता दें कि Sony Reon Pocket 5 वियरेबल का पॉचवां वेरिएंट है। जिसे आप सोनी की ऑधिकारिक वेबसाइट से परचेज कर सकते हैं। इस डिवाइस को खरीदने के लिए आपको करीब 9,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

अभी इसे कंपनी ने जापान और हांगकांग के मार्केट में ही उपलब्ध कराया है। फिलहाल अभी कंपनी ने यह कंफर्म नहीं किया है कि यह डिवाइस एशिया मार्केट में कब तक आएगा।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App