Realme C51 गरीबों के बजम में लॉन्च हुआ धाकड़ और कम वाला 5G फोन, मिलेगा DSLR जैसा कमाल कैमरा

Avatar photo

By

Navnit kumar

Realme C51 मोबाइल फोन एक नई उत्कृष्ट विकल्प है जो आपको अपने स्मार्टफोन एक्सपीरियंस को एक नया दिशा देने का वादा करता है। इसका लॉन्च 4 सितंबर 2023 को हुआ था और यह Carbon Black और Mint Green कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। यह एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जो उपयोगकर्ताओं को नवीनतम और सर्वोत्तम तकनीकी अद्यतन की सुविधा प्रदान करता है। इस लेख में, हम आपको इस उत्कृष्ट डिवाइस के सभी विशेषताओं, तकनीकी विवरण और मूल्य के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। यह आपके स्मार्टफोन खरीदने के फैसले में मदद करेगा।

Realme C51 Features

Realme C51मोबाइल फोन की नई विशेषताओं के बारे में सुनकर अद्भुत खुशी होती है। इस फोन में 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा शामिल है, जो आपको हाई-क्वालिटी फोटोग्राफी का अनुभव देगा। इसके अलावा, फोन में 720 × 1600 पिक्सल का रेजोल्यूशन और 6.74 इंच का डिस्प्ले है, जिसमें 90 Hz रिफ्रेश रेट का समर्थन है। यह डिस्प्ले आपको एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करेगा। रियलमी C51 एक प्रमुख फोन के रूप में उभरता है जो स्मार्टफोन के शिक्षा क्षेत्र में नए मानक का स्थापना कर रहा है।

Feature Specification
Camera Rear: 50MP, Front: 8MP
Display Resolution: 720 × 1600 pixels, Size: 6.74 inches, Refresh Rate: 90Hz
RAM & ROM RAM: 4GB, ROM: 64GB (expandable up to 2000GB via microSD)
Processor Model: Unisoc T 612, Octa Core, Headphone Connectivity: 3.5mm jack
Battery Capacity: 5000mAh, Fast Charging: 33W
Price Starting at ₹7,999 on Flipkart (with potential cashback)

Realme C51 Specifications

Realme C51 फ़ोन ने 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ अपने उपयोगकर्ताओं को समर्पित किया है। इसके बावजूद, फ़ोन का स्टोरेज काफी कम हो सकता है, लेकिन माइक्रोएसडी का समर्थन करके आप इसे 2000 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।प्रोसेसर फ़ोन का प्रोसेसर मॉडल Unisoc T 612 है, जो ऑक्टा कोर है और इसमें 3.5 मिमी का हेडफ़ोन कनेक्टिविटी भी शामिल है। इससे फ़ोन को शक्तिशाली बनाता है और उपयोगकर्ताओं को बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है।इसमें स्मार्टफोन की विशेषताएँ शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को एक उन्नत और सुधारित तकनीकी अनुभव प्रदान करने में मदद कर सकती हैं। इसके साथ ही, इसमें विभिन्न सुविधाएं हैं जो उपयोगकर्ताओं को उनकी दिनचर्या को आसान बनाने में सहायक हो सकती हैं। फ़ोन की यह कमी बरकरार रखते हुए, उपयोगकर्ताएं अब भी उसकी सुपरियर फ़ीचर्स का आनंद ले सकते हैं।

Realme C51 Battery

आजकल के स्मार्टफोन की बात करें तो उनकी बैटरी लाइफ बहुत महत्वपूर्ण है। इसी धारणा को ध्यान में रखते हुए Realme C51 फोन ने अपनी बैटरी लाइफ को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। कंपनी ने इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी है, जो कि इसकी लंबी चलने वाली बैटरी को निरंतरता और दिनभर के उपयोग के लिए बनाती है। इसके साथ ही, यह फोन 33 वॉट फास्ट चार्जिंग को समर्थित करता है, जिससे आपको बैटरी को तेजी से और आसानी से चार्ज करने का मौका मिलता है। इस तकनीकी उपलब्धता के साथ, Realme C51 आपको बेहतरीन बैटरी लाइफ और अनवरत उपयोग का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है। यह फोन बजट-फ्रेंडली और टेक्नोलॉजी के साथ समृद्ध होने के साथ-साथ, उपयोगकर्ताओं को उनकी बैटरी से जुड़ी सभी जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है।

Realme C51 Price in india

आजकल बाजार में स्मार्टफोनों की दुनिया में नया एक नाम Realme C51 उतरा है, जो कीमत और उपयोगिता के मामले में एक बेहतरीन विकल्प है। Realme C51 मोबाइल फोन की शुरुआती कीमत मात्र 7,999 रुपये है, जिसे आप फ्लिपकार्ट ऐप से आसानी से खरीद सकते हैं।इसके अलावा, इस स्मार्टफोन की कीमत काफी कम है और फ्लिपकार्ट से खरीदने पर आपको कैशबैक भी मिल सकता है। Realme C51 में उच्च गुणवत्ता वाले फीचर्स और अद्वितीय डिज़ाइन शामिल हैं, जो आपको एक शानदार उपयोगकर्ता अनुभव देने के लिए तैयार है।

Realme C51 में बेहतरीन कैमरा, प्रोसेसर, बैटरी लाइफ, और डिस्प्ले के साथ-साथ उपयोगकर्ता को अन्य विशेषताओं का भी आनंद मिलता है। इसके साथ ही, इस फोन का डिज़ाइन भी बेहद आकर्षक है और यह आपको एक प्रीमियम फोन के साथ ही एक सस्ते दाम में उपलब्ध कराता है।संक्षेप में कहें तो, Realme C51 एक उत्कृष्ट विकल्प है जो उन लोगों के लिए बना है जो अच्छे फ़ीचर्स और मान्यताओं को बजट में खोज रहे हैं। इसका उपयोग करना आसान है और इसकी उपलब्धता भी आसान है, जो इसे और भी अधिक आकर्षक बनाता है।

Navnit kumar के बारे में
Avatar photo
Navnit kumar सभी भाइयो को नमस्ते मेरा नाम नवनीत कुमार है ,और मैं बिहार का रहने वाला हूँ ,मुझे कंटेंट राइटिंग करने में बहुत अच्छा लगता है ,मै timebull वेबसाइट पर मोबाइल से रिलेटेड खबर को लिखता हूँ। अधिक जानकारी के लिए हमें इस [email protected] पर मेल कर सकते है Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App