Realme के इस अपकमिंग 5G फोन में तगड़े प्रोसेसर के साथ मिलेगी मक्खन परफॉर्मेंस.. कीमत होगी मात्र इतनी !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Realme 12x: आज के समय में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन में उसकी परफॉर्मेंस महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हम जो जल्दी जल्दी एक के बाद एक ऐप खोलते और बंद करते हैं उससे प्रोसेसर पर जोर पड़ता है। ऐसे में यदि आपके फोन में बढ़िया प्रोसेसर नहीं है तो जाहिर सी बात है वो हैंग करेगा ही। ऐसे में इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए Realme कंपनी अपना अपकमिंग 12x 5G फोन लांच करने वाली है। इसमें आपको MediaTek Dimensity 6100+ ऑक्टाकोर का बढ़िया प्रोसेसर देखने के लिए मिलेगा। आइए जानते हैं इस फोन में आने वाले सभी फीचर्स के साथ इसकी अनुमानित कीमत।

Realme 12x फोन के यही फीचर्स जीत लेंगे आपका दिल

अगर हम Realme 12x फोन में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 5000 mAh की एक काफी बड़ी बैटरी देखने के लिए मिल जाएगी। इस बैटरी को यदि आप एक बार फुल चार्ज कर लेंगे तो आप आसानी से फोन को 1 दिन तक बिना चार्ज किए हुए चला सकते हैं। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी एक 15 Watts का फास्ट चार्जर भी देगी।

बात करें यदि फोन के डिस्प्ले की तो इसमें आपको 6.67 इंच की IPS LCD डिस्पले देखने के लिए मिलेगी। यह डिस्प्ले 120 Hz का काफी बढ़िया रिफ्रेश रेट तथा 625 Nits की पीक ब्राइटनेस के साथ आएगी। इसी के साथ यह फोन एंड्रॉयड 14 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा जिसमें कंपनी MediaTek Dimensity 6100+ ऑक्टाकोर प्रोसेसर देने वाली है। यह प्रोसेसर 12GB की रैम तथा 512GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ बहुत बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा।

बात करें यदि इस फोन के कैमरा सेटअप की तो इसके रियर प्रोफाइल में आपको 50MP +2MP का ड्यूल कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश, एचडीआर और पैनोरमा फीचर्स के साथ देखने के लिए मिल जाएगा। इसी के साथ इस फोन के फ्रंट में आपको 8MP का सेल्फी कैमरा भी देखने के लिए मिलेगा।

Realme 12x फोन की कीमत और लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें Realme 12x फोन को भारतीय बाजार में अगस्त 2024 तक लांच कर दिया जाएगा। वही बात करें यदि इस फोन की अनुमानित कीमत की तो यह फोन 11,999 रूपए की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसी के साथ जब इस फोन का आगमन फ्लिपकार्ट तथा अमेजॉन जैसी वेबसाइट पर होगा तब इसमें आपको बंपर डिस्काउंट भी देखने के लिए मिलने वाला है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App