नई दिल्ली, Nokia G60 5G Smartphone : Nokia कंपनी ने भारतीय  मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Nokia G60 5G लॉन्च कर दिया है। जिसकी बिक्री को बाजारों में उपलब्ध कराने के बाद जोर शोर से इसकी चर्चा हो रही  है।  आपको बता दें कंपनी ने ये स्मार्टफोन बर्लिन में सितंबर में IFA 2022 इवेंट में पेश किया था। नोकिया का ये फोन पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए 100% रिसाइकिल पॉलीकार्बोनेट बैक और 60% रिसाइकिल पॉली कार्बोनेट फ्रेम के साथ बनाया गया है। जिसका कैमरा और बैटरी काफी शानदार बताई जा रही है, जो कि चर्चाओ में बनी हुई है। चलिए, जानते है इसकी डिटेल

नोकिया G 60 specifications 

Nokia G60 स्मार्टफोन में 6.58 inch का Full HD+ डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही 80×2400 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन भी प्राप्त है, जिसमें 500nits की पीक ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन Snapdragon 695 5G चिपसेट प्रोसेसर के तौर पर काम करता है।

Nokia G60 5G का कैमरा

कैमरे क्वालिटी की बात करें तो इसमें आपको LED फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। जिसमें आपको 50MP का प्राइमरी कैमरे के साथ 5MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और 2MP का डेप्थ कैमरा सेंसर भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

वहीं इस फोन में सेल्फी और वीडिया कॉल के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। फोन पावर के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh यूनिट की बैटरी दे रही है। साथ ही इस स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिए आपको साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा रहा है।

Nokia G60 5G की कीमत क्या है

आपको बता दें कि Nokia G60 5G स्मार्टफोन को आप नोकिया इंडिया की वेबसाइट पर और दूसरे रिटेल स्टोर से भी खरीद सकते हैं। कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन को 29,999 रुपये कीमत में है, जिसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते है।


Latest News