नई दिल्ली: Nokia को पसंद करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। जिसमें आपको सस्ता और रोजमर्रा जिंदगी में इस्तेमाल करने वाला बढ़िया फोन दिया जा रहा है। नोकिया ज्यादातर अपने स्मार्टफोन्स बेहतरीन फीचर के साथ मार्केट में लाता है और खुद को मोबाइल इंडस्ट्री में आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। वहीं नोकिया एक फोन लाया है जिसका नाम Nokia C2 2nd Edition हैं। इसके फीचर्स, कैमरा और कीमत जानने के ये लेख लिए पूरा पढ़े।

Nokia C2 2nd Edition के स्पेसिफिकेशन्स

नोकिया के इस फोन में यूजर्स को 5.7 इंच की IPC डिस्प्ले मिलती है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 960 x 480 पिक्सल का होगा। ये स्मार्टफोन MediaTek quad-core के एंट्री लेवल प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही Android 11 Go edition ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें दो स्टोरेज वेरिएंट है- पहले वेरिएंट में 1GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज और दूसरे वेरिएंट में 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता हैं।

वहीं फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5MP का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं फोन में आपको फेस अनलॉक फीचर मिलेगा। इसके साथ पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन 2,400mAh की बैटरी दी गई है। फोन कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम सपोर्ट, 4G LTE, Wi-Fi, GPS, माइक्रो USB Port और 3.5mm audio jack जैसे फीचर दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन ग्रे और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Nokia C2 2nd Edition की कीमत

इस हैंडसेट के कीमत की बात करें तो यूरोप में इसकी कीमत 79 यूरो यानि भारतीय मुद्रा में करीब 6,530 रुपये है। लेकिन फिलहाल भारत में इसकी कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया गया है। आपको बताते चले कि फरवरी में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2022 इवेंट में Nokia C2 2nd Edition को शोकेस किया गया था। इस दौरान कंपनी ने इस स्मार्टफोन के कई खास फीचर्स की जानकारी शेयर की थी, जिसके आधार पर ऊपर जानकारी दी गई है।


Latest News