खास गेमर्स के लिए लॉन्च होगा IQOO का ये 16GB रैम वाला 5G फोन.. 64 MP कैमरा भी शामिल, जानें कीमत !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

IQOO 12 Pro: यदि आप भी एक गेमर है और एक बढ़िया 5G फोन खरीदने की इच्छा रखते हैं तो आपको अभी कुछ महीनो का इंतजार कर लेना चाहिए। क्योंकि बहुत जल्द IQOO का नया 12 Pro 5G फोन भारतीय बाजार में दस्तक देने वाला है। इस फोन में आपको 16GB की तगड़ी रैम के साथ 5100 mAh की बड़ी बैटरी और 120 Watts की फास्ट चार्जिंग का तो सपोर्ट देखने के लिए मिलेगा ही। साथ ही इसमें आपको Snapdragon 8 Gen 3 का ऑक्टाकोर प्रोसेसर देखने के लिए मिल जाएगा। आईए जानते हैं इस फोन की अनुमानित कीमत क्या होने वाली है तथा इसको भारतीय बाजार में कब लांच किया जाएगा।

IQOO 12 Pro फोन में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम IQOO 12 Pro फोन में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 5100 mAh की एक बड़ी बैटरी देखने के लिए मिल जाएगी। इस बैटरी की सहायता से आप इस फोन को आसानी से फुल चार्ज करने के पश्चात एक दिन तक चला पाएंगे। इस बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी एक 120 Watts का फास्ट चार्जर भी देगी। बात करें यदि इस फोन के डिस्प्ले की तो इसमें आपको 6.78 इंच की ITPO Amoled डिस्पले देखने के लिए मिल जाएगी।

यह डिस्प्ले 144 Hz का काफी बढ़िया रिफ्रेश रेट तो देगी ही साथी 3000 Nits की पिक ब्राइटनेस के साथ आएगी। यह फोन एंड्रॉयड 14 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा जिसमें कंपनी ने स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 का ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है। यह प्रोसेसर 16GB की रैम तथा 1 TB की बड़ी इंटरनल स्टोरेज के साथ काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। वहीं बात करें इस फोन के कैमरा सेटअप की तो इसके रियर प्रोफाइल में आपको 50 MP +64MP +50MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप ड्यूल एलईडी फ्लैश, एचडीआर और पैनोरमा फीचर्स के साथ देखने के लिए मिल जाएगा।

यह कैमरा काफी बेहतरीन 8k में 30fps पर वीडियो बना लेगा। इसी के साथ इस फोन के फ्रंट में आपको 16MP का एचडीआर फीचर वाला कैमरा भी देखने के लिए मिल जाएगा। यह कैमरा भी 1080p में 30fps पर आसानी से वीडियो बना लेगा।

 

IQOO 12 Pro फोन की कीमत और लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें IQOO 12 Pro 5G फोन का भारत में आगमन जुलाई 2024 तक हो सकता है। इसी के साथ इसकी कीमत को लेकर ऐसे कायत लगाए जा रहे हैं कि इसको 58,090 रूपए की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि जब इसका आगमन फ्लिपकार्ट तथा अमेजॉन पर होगा तब इसको डिस्काउंटेड प्राइस पर ही बेचा जाएगा।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App