IPhone: आईफोन यूजर न करे ये गलती, वरना होगा लाखों रुपए का नुकसान

Avatar photo

By

Sanjay

Apple ने हाल ही में अपने iPhone यूजर्स के लिए एक अहम एडवाइजरी जारी की है। कंपनी ने लोगों को बताया है कि अगर उनका आईफोन भीग जाए या पानी में गिर जाए तो नुकसान से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें।

यह एडवाइजरी खासतौर पर उन यूजर्स के लिए है जो अपना फोन भीगने पर उसे सुखाने के लिए चावल में रखते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो एप्पल की एडवाइजरी जरूर पढ़ें।

जानिए एप्पल ने क्या कहा

टेक दिग्गज एप्पल ने अपनी ऑफिशियल साइट पर कहा कि अगर आईफोन में लिक्विड डिटेक्शन दिखे तो फोन को सूखने के लिए चावल के बीच में रखना भी न भूलें. कंपनी ने कहा है कि इससे आईफोन को नुकसान हो सकता है क्योंकि चावल के छोटे-छोटे दाने फोन के अंदर जा सकते हैं

जो इसे खराब कर सकते हैं। कंपनी ने आईफोन को सुखाने के लिए हीटर, हेयर ड्रायर या एयर ब्लोइंग मशीन का इस्तेमाल न करने की भी सलाह दी है। इसके अलावा चार्जिंग पोर्ट में किसी भी बाहरी वस्तु जैसे कॉटन या टिश्यू पेपर को डालना भी वर्जित है।

Apple ने पेश किया नया फीचर

Apple ने एक नया फीचर पेश किया है जिसके जरिए फोन में पानी होने पर आपको अलर्ट मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने iPhone के पूरी तरह सूखने तक फोन को चार्ज करने से भी मना किया है.

गीले iPhone को कैसे सुखाएं?

एप्पल ने बताया कि अगर फोन गीला है तो उसे सुखाने के लिए फोन को हल्का सा हिलाएं ताकि उसके अंदर का पानी बाहर आ जाए. इसके बाद फोन को ऐसी जगह पर रखें जो सूखी और हवादार हो।

इसके अलावा अपने iPhone को कम से कम 30 मिनट तक किसी भी एक्सेसरी या चार्जिंग केबल से कनेक्ट न करें। आधे घंटे के बाद ही अपने फोन को चार्जिंग केबल या किसी एक्सेसरी से कनेक्ट करें। अगर लिक्विड डिटेक्शन अलर्ट दोबारा आता है, तो इसका मतलब है कि आपके फोन के अंदर अभी भी पानी है। फिर फोन को एक दिन के लिए अपने पास रखें और लिक्विड डिटेक्टर के खत्म होने का इंतजार करें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App